scriptपुलावामा अटैक के बाद जैश का गुणगान करने वाले AMU छात्र के बारे में आई हैरान करने वाली जानकारी, हुआ बड़ा एक्शन | Information About AMU Student Basim Hilal over Pulwama Attack | Patrika News
अलीगढ़

पुलावामा अटैक के बाद जैश का गुणगान करने वाले AMU छात्र के बारे में आई हैरान करने वाली जानकारी, हुआ बड़ा एक्शन

पुलिस अग्रिम जांच समेत आरोपी एएमयू के कश्मीरी छात्र वसीम हिलाल की तलाश में जुटी है।

अलीगढ़Feb 15, 2019 / 06:31 pm

अमित शर्मा

Pulwama Terror Attack

पुलावामा अटैक के बाद जैश का गुणगान करने वाले AMU छात्र के बारे में आई हैरान करने वाली जानकारी, हुआ बड़ा एक्शन

अलीगढ़। जहां एक ओर जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले के दैरान शहीदों की याद में गम में डूबा है और आतंकवादियों का नामोनिशान मिटाने के लिए आक्रोशित है वहीं दूसरी ओर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के छात्र ने ऐसी हरकत की है कि एक शिक्षण संस्थान के संस्कार पर सवाल खड़े हो गए हैं। इस छात्र की हरकत के बाद हरकत में आए एएमयू प्रशासन ने उसे तत्काल सस्पेंड कर दिया है और पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।
क्या है मामला

पुलवामा में कायराना आतंकी हमले के बाद एएमयू के कश्मीरी छात्र वसीम हिलाल ने एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में आतंकवादी संगठन जैश मोहम्मद के इस कृत्य पर जश्न मनाते हुए अपने टि्वटर हैंडल पर शुभकामनाएं देते हुए ‘ग्रेट सर’ लिखा। इस छात्र के ट्वीट के बाद लोगों की भावनाएं आहत हुईं और उन्होंने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। इधर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे उसके टि्वटर हैंडल की पोस्ट के बाद अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम ने एएमयू से इसका डाटा मांगते हुए कार्रवाई की बात कही तो वहीं अलीगढ़ पुलिस ने थाना सिविल लाइन में एएमयू के इस छात्र वसीम हिलाल के खिलाफ IPC 153 (a) व आईटी एक्ट धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर दिया है और अग्रिम जांच समेत आरोपी एएमयू छात्र वसीम हिलाल की तलाश में जुटी है।
वसीम के बारे में जानकारी

साथ ही कश्मीर के हमले में शहीदों की लाशों पर जश्न मनाने वाले एएमयू छात्र वसीम हिलाल को इंतजामिया ने सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि वसीम हिलाल एएमयू के मैथमेटिक्स डिपार्टमेंट में अध्यन कर रहा था। आरोपी छात्र वसीम हिलाल जम्मू कश्मीर के इकबाल आबाद सिटी वीरवाह का रहने वाला है। एएमयू प्रशासन ने साफ कहा है कि वसीम हिलाल जैसे एक-दो लोगों की वजह से यूनिवर्सिटी को बदनाम नहीं होने देंगे।

Home / Aligarh / पुलावामा अटैक के बाद जैश का गुणगान करने वाले AMU छात्र के बारे में आई हैरान करने वाली जानकारी, हुआ बड़ा एक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो