scriptअलीगढ़ में पुलिस यूनियन, पेशकार के खिलाफ पोस्टर लगाए | Police union uttar Pradesh in Aligarh | Patrika News
अलीगढ़

अलीगढ़ में पुलिस यूनियन, पेशकार के खिलाफ पोस्टर लगाए

पुलिस यूनियन उत्तर प्रदेश के नाम से अलीगढ़ में एसएसपी जे रवीन्द्र गौड़ के पेशकार के खिलाफ पोस्टर चस्पा किए गए हैं। उन पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया गया है। 

अलीगढ़May 09, 2016 / 05:36 pm

Bhanu Pratap

Police union uttar Pradesh

Police union uttar Pradesh

अलीगढ़। सोमवार की सुबह एसएसपी कार्यालय की दीवारों पर कई जगह पोस्टर लगाकर पुलिस कप्तान के पेशकार पर रिश्वतखोर होने का आरोप लगाया। आरोप लगने वाला कौन है? इसका जिक्र पोस्टरों में नहीं किया गया है। पोस्टर कथित रूप से पुलिस यूनियन उत्तर प्रदेश के नाम से जारी किये गए हैं। इन पोस्टरों को पढ़ने वालो का ताँता लगा रहा। मामला चर्चाओं में आने के बाद पोस्टरों को फाड़ दिया गया।
पोस्टर में लिखा मजमून 
एसएसपी कार्यालय पर “ईमानदार कप्तान का रिश्वत खोर पेशकार” शीर्षक से चिपकाए गए पोस्टरों में लिखा है- अलीगढ में आपको सुनने में यकीन शायद ना हो पर एक तरफ जिले में ईमानदार एसएसपी हैं, तो उनके उनके विपरीत उनका पेशकार है। पेशकार अपने कर्मचारियों के साथ बुरा भला कहना, गाली देना इनकी कार्यशैली का हिस्सा है। कर्मचारियों को हीनभावना से देखना और कर्मचारयों को उनके पद से हटाने की धमकी तक दी जाती है। कइयों को तो हटवा चुके है, जिनमें इनकी पेशी के दो आदमी हैं। कार्यालय में ये अपनी तानाशाही को दिखाने से नहीं चूकते है, चाहे वह बड़े बाबू की ऑफिस हो सीओ ऑफिस, अपराध शाखा हो अपने ही तरीके से चलना चाहते हैं। क्या इनका यह कृत्य ऑफिस के कार्य में बाधा नहीं डालता। इनका यह करना कहाँ तक उचित है क्या इसका कोई समाधान है या फिर ऐसा ही चलता रहेगा और कर्मचारी आना स्वाभिमान खोते रहेंगे और अपमान सहते रहेंगे, क्या इनके खिलाफ कोई कार्रवाई की जाएगी या फिर अधिकारियों द्वारा बहका दिया जायेगा। (पुलिस यूनियन उत्तर प्रदेश)

एसएसपी के संज्ञान में डालेंगे मामला 
कफ्तान कार्यालय की दीवारों पर उन्हीं के पेशकार के खिलाफ पोस्टर लगाए जाने के मामले पर नेता विपक्ष विधानमंडल और लोकदल विधायक ठा. दलवीर सिंह का कहना है कि आरोप लगे हैं तो एसएसपी खुद जाँच कराकर पेशकार को हटा देंगे। फिर भी वह मंगलवार को एसएसपी के संज्ञान में आरोपों को लाएंगे।

एसएसपी से नहीं हो सकी बात 
मामले पर एसएसपी जे, रविंद्र गौड़ से जानकारी करने की कोशिश की गयी तो उनसे संपर्क नहीं हो सकाष एसएसपी के पीआरओ ने बताया कि मामला सुनने में आया है। डीआईजी ने बताया कि उनकी जानकारी में यह प्रकरण नहीं है।

देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो