scriptनाथूराम गोडसे को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग, गांधी जी पर आपत्तिजनक टिप्पणी | Pooja Shakun Pandey Demand martyr status for Nathuram Godse Hindi News | Patrika News
अलीगढ़

नाथूराम गोडसे को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग, गांधी जी पर आपत्तिजनक टिप्पणी

डॉ पांडे ने कहा Nathuram Godse के साहित्य को घर घर तक पहुंचाने का काम अखिल भारत हिंदू महासभा करेगी।

अलीगढ़Nov 16, 2017 / 02:50 pm

अमित शर्मा

Pooja Shakun Pandey
अलीगढ़। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने Nathuram Godse को शहीद का दर्जा देने की मांग की है। नाथूराम गोडसे की पुण्यतिथि को बलिदान दिवस के तौर पर मनाते हुए अखिल भारत हिंदू महासभा कार्यालय नौरंगाबाद में एक सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान राष्ट्रीय सचिव डॉ पूजा शकुन पांडे ने नाथूराम गोडसे द्वारा माननीय न्यायालय में दिए गए वक्तव्य की ऑडियो सीडी का विमोचन किया।
गोडसे की विचारधारा का होगा प्रचार

Akhil Bhartiya Hindu Mahasabha की पूजा शकुन पांडे ने कहा कि आज देश की युवा पीढ़ी को नाथूराम गोडसे की देशभक्ति, देश प्रेम की भावना को समझने की आवश्यकता है। डॉ पांडे ने कहा नाथूराम गोडसे के साहित्य को घर घर तक पहुंचाने का काम अखिल भारत हिंदू महासभा करेगी। सीडी, पर्चे और किताबों के माध्यम से युवाओं को नाथूराम गोडसे की भावनाओं के बारे में बताया जाएगा। गांधी जी की हत्या करने के पीछे क्या कारण था, यह सामने लाने की आवश्यकता है।

Mahatma Gandhi को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी

हिन्दू महासभा की सचिव का कहना है कि महात्मा गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस सरकार ने नाथूराम गोडसे के वास्तविक चरित्र को जनता के बीच नहीं आने दिया। गांधी का झूठा महिमामंडन करके राष्ट्रपिता बनाकर देश पर थोप दिया, जो कि वास्तविकता से परे है। राष्ट्रीय सचिव डॉ पूजा शकुन पांडे ने कहा नाथूराम गोडसे के नाम से एक सभागार का निर्माण कराकर युवाओं को राष्ट्रभक्ति का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कांग्रेस पर गंभीर आरोप

हिन्दू महासभा के प्रवक्ता अशोक पांडे ने इस अवसर पर कहा कि Nathuram Godse को देश के शहीदों में लिखा जाना चाहिए, जिन्होंने अपने जीवन को बलिदान कर देश को बचाया है। हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिन ने कहा कि 30 जनवरी 2018 को अस्थि कलश लेकर नाथू राम गोड्से की शोभा यात्रा निकाली जाएगी। पूजा शकुन ने बताया कि गांधी जी की हत्या के बाद महाराष्ट्र व समूचे देश में मराठी ब्राह्मणों व व हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं का कत्लेआम किया गया। जिसे कांग्रेस सरकार ने पूरा समर्थन किया था दमनात्मक काल के दौर में हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं को संगठन छोड़ कर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता अपनानी पड़ी।

Home / Aligarh / नाथूराम गोडसे को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग, गांधी जी पर आपत्तिजनक टिप्पणी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो