scriptअलीगढ़ गुरुकुल स्कूल में घुसकर छात्र  को मारी गोली, आरोपी गिरफ्तार | Student shot at Aligarh Gurukul school accused arrested in UP | Patrika News
अलीगढ़

अलीगढ़ गुरुकुल स्कूल में घुसकर छात्र  को मारी गोली, आरोपी गिरफ्तार

अलीगढ़ जिले के गुरुकुल पब्लिक स्कूल में उस वक्त भगदड़ मच गई। जब एक छात्र रवि अपने अन्य छात्र साथियों के साथ बैठकर मैदान में बात कर रहा था। तभी एक अन्य छात्र कपिल ने मैदान में बैठे छात्रों के पास पहुंचकर बातचीत कर रहे अपने ही एक साथी छात्र रवि को गोली मार दी। स्कूल परिसर में गोली चलने की आवाज सुनते ही ल छात्रों में भगदड़ और अफरा-तफरी मच गई। गोली मारने वाले आरोपी छात्र को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

अलीगढ़May 12, 2022 / 04:31 pm

Dinesh Mishra

File Photo of Firing on Meerut Medical College Deen

File Photo of Firing on Meerut Medical College Deen

यूपी के अलीगढ़ जिले की कोतवाली खेर क्षेत्र के सोमना रोड स्थित गुरुकुल पब्लिक स्कूल के छात्रों के दो गुटों में पुरानी रंजिश के चलते गुरुवार की दोपहर स्कूल के अंदर गोली कांड हो गया। छात्रों के दो गुटों के बीच गुरुकुल स्कूल में हुए इस गोली काड के बाद मैदान में बैठकर छात्रों से बात कर रहे एक छात्र के पैर में गोली लगते ही छात्र जमीन पर गिर पड़ा और खून से लथपथ हो गया। तो वही स्कूल परिसर के अंदर गोली चलने की आवाज सुनते ही कक्षाओं में पढ़ रहे छात्रों में खलबली मच गई और अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। स्कूल परिसर के अंदर गोली चलने की आवाज सुनते ही छात्र अपने-अपने कक्षाओं से निकलकर इधर-उधर दौड़ने लगे। तो वही छात्र के पैर में गोली मार कर भाग रहे आरोपी छात्र को मौके पर मौजूद लोगों ने भागने से पहले ही दौड़कर दबोच लिया। तो वही गोली लगने से घायल छात्र को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैर में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के लिए अलीगढ़ के हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। गुरुकुल स्कूल के अंदर गोलीकांड की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी छात्र को लोगों की गिरफ्त से अपने कब्जे में लेकर पुलिस थाने ले गई है। स्कूल में हुए गोलीकांड के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर तफ्तीश में जुटी हुई है।
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली खेर क्षेत्र के सोमना रोड स्थित गुरुकुल पब्लिक स्कूल में छात्रों के बीच उस वक्त भगदड़ मच गई। जब थाना गभाना क्षेत्र के गांव पिपनोठ निवासी 17 वर्षीय छात्र रवि सिंह पुत्र हरेंद्र सिंह अपने घर से सुबह गुरुकुल स्कूल में पढ़ाई करने के लिए पहुंचा था जहां दोपहर में लंच होने के चलते छात्र रवि स्कूल के मैदान में बैठकर स्कूल के अन्य छात्र साथियों के साथ बैठकर बात कर रहा था। उसी दौरान कोतवाली खैर क्षेत्र के गांव लालपुर निवासी कपिल मैदान में बैठे छात्रों के पास पहुंच गया। जिसके बाद छात्रों के साथ स्कूल परिसर के मैदान में बैठकर बातचीत कर रहे छात्र रवि को बिना कुछ कहे सुने पुरानी रंजिश के चलते मौके पर पहुंचकर पेंट की एन्टी में लगाया तमंचा निकालकर गोली मार दी गई। आरोपी छात्र द्वारा स्कूल परिसर के मैदान में रवि को मारी गई गोली उसके पैर में जा लगी पैर में लगी गोली लगते ही लहूलुहान हो गया इसके साथ ही साथ में बातचीत कर रहे छात्रों में भगदड़ मच गई और गोली चलने की आवाज सुनते ही स्कूल परिषद में पढ़ाई कर रहे छात्र अपने-अपने कक्षाओं से निकलकर इधर-उधर भागने लगे। स्कूल परिसर के अंदर गोली चलने की आवाज सुनकर स्कूल स्टाफ और अन्य छात्र मौके पर पहुंच गए जिसके बाद मौके पर लोगों को आता देख गोली मारने वाला छात्र कपिल लोगों को देखकर मौके से भागने लगा जिसके बाद लोगों ने गोली मारने वाले आरोपी छात्र को मौके से दबोच लिया.
स्कूल में घुस कर मारी गोली

गोली लगने के बाद लहूलुहान हालत में मैदान में पड़े छात्र को स्कूल स्टाफ को लोगों की मदद से आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने छात्र के पैर में गोली लगने से चलते घायल छात्र को सरकारी 108 एंबुलेंस के जरिए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। गुरुकुल पब्लिक स्कूल के अंदर दो छात्र गुटों के बीच में गोली कांड की सूचना पर कोतवाली खेर पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी छात्र कपिल को लोगों की गिरफ्त से अपने कब्जे में लेकर थाने ले गई। पुलिस ने आरोपी छात्र को अपनी कस्टडी में लेकर पूछताछ में जुटी हुई है तो वही गोली लगने से घायल छात्र की तहरीर मिलने के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Home / Aligarh / अलीगढ़ गुरुकुल स्कूल में घुसकर छात्र  को मारी गोली, आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो