scriptएएमयू वीसी ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर किया शोक व्यक्त, छात्र नेताओं ने पोस्टर के जरिए जताया विरोध | Students started poster war against VC in AMU Aligarh | Patrika News
अलीगढ़

एएमयू वीसी ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर किया शोक व्यक्त, छात्र नेताओं ने पोस्टर के जरिए जताया विरोध

— अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में शुरू हुआ पोस्टर वॉर, बाबरी मस्जिद विध्वंस के मामले को उठाते हुए जताया विरोध।

अलीगढ़Aug 25, 2021 / 01:36 pm

arun rawat

Aligarh Muslim University

एएमयू वीसी द्वारा व्यक्त की गई शोक संवेदना और छात्रों द्वारा चिपकाए गए पोस्टर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया, लेकिन अब इस पर ही विवाद हो गया है। शोक जाहिर करने पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों के द्वारा एएमयू के वाइस चांसलर का विरोध किया गया है। पोस्टर में लिखा, यह सिर्फ शर्म की बात नहीं है बल्कि हमारे समाज के संस्कृति के खिलाफ है, हम कुलपति के इस कृत्य की कड़ी निंदा और भर्त्सना करते हैं। तो वही छात्र नेताओं के द्वारा वाइस चांसलर पर जमकर कटाक्ष किए हैं और उन्हें राजनीतिक में जाने की सलाह भी दी गई है।
यह भी पढ़ें—

प्यार के दुश्मन बने पिता ने बहा दिया अपनी ही बेटी और उसके प्रेमी का खून, शवों को यमुना में फेंका

सोशल मीडिया पर किया शोक व्यक्त
पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद पूरा देश गमनीन नजर आ रहा हैं। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। लेकिन अगर बात अलीगढ़ के मुस्लिम विश्वविद्यालय की कई जाए तो पूर्व मुख्यमंत्री को श्रद्धांजलि देने के मामले में वाइस चांसलर के द्वारा श्रद्धांजलि देना भारी पड़ गया। जिसके बाद एएमयू में पोस्टर वार शुरू हो गया। दरसअल उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हाल ही में निधन हुआ है। जिसके बाद उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर तारिक मंसूर ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया गया था। एएमयू वाइस चांसलर के द्वारा शोक व्यक्त करने पर विवाद शुरू हो गया। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निर्धन पर शोक जाहिर करने के चलते अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों द्वारा अपने ही कुलपति का विरोध किया गया है।
यह भी पढ़ें—

दर्दनाक हादसा: कार की टक्कर से बाइक सवार पति—पत्नी और पांच माह के मासूम की मौत

पोस्टर पर नहीं लिखा किसी छात्र नेता का नाम
जानकारी के अनुसार 22 अगस्त को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति तारीक मंसूर के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के प्रति एएमयू की तरफ से पत्र जारी कर शोक व्यक्त किया गया था। इस शोक पत्र के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर कुछ छात्रों द्वारा एएमयू कैंपस की दीवारों पर पोस्टर चस्पा किए गए हैं। कैंपस के अंदर लगाए गए इन पोस्टरों में शोक संवेदना व्यक्त करने की निंदा की गई है। इसके साथ ही कैंपस की दीवार पर चस्पा किए गए इस पोस्टर में कहा गया है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के द्वारा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निर्धन पर शोक व्यक्त करना बेहद ही शर्मनाक है। क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह बाबरी मस्जिद विध्वंस की घटना की मुख्य पात्रों में से एक थे। जबकि उनके द्वारा सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया गया था। जबकि एएमयू कैंपस में दीवार पर लगाए गए इस पोस्टर में किसी छात्र नेता या संगठन का नाम नहीं लिखा गया है। जबकि दीवार पर पोस्टर लगाए जाने के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों एवं छात्र संगठनों के द्वारा इस पत्र का समर्थन भी किया गया है।
यह भी पढ़ें—

कोरोना के बाद अब डेंगू की मार, दो की मौत और सैकड़ों बीमार


कैंपस से हटवाए पोस्टर
वही एएमयू में जगह जगह वाइस चांसलर को लेकर लगे पोस्टरों में के बाद हड़कंप मच गया है हालांकि पोस्टरों को कैंपस से हटा दिया गया है। छात्र नेताओं के द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर पर तमाम तरह के आरोप लगाए हैं। आपको बतादें अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वीसी प्रोफेसर तारिक़ मंसूर के द्वारा पूर्व यूपी सीएम कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करने को लेकर एएमयू स्टूडेंट्स के नाम से कुछ पोस्टर यूनिवर्सिटी कैम्पस में दो तीन जगह चस्पा किये गए। जिसमें कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करने को शर्मनाक बताया गया है। इन पोस्टर में लिखे गए शब्दों के अनुसार कल्याण सिंह को बाबरी विध्वंस का मुख्य अभियुक्त बताया गया है। एएमयू प्रॉक्टर ने ये पोस्टर हटवा लिए हैं। इस मामले पर बोलने से उन्होंने इंकार कर दिया है।

Home / Aligarh / एएमयू वीसी ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर किया शोक व्यक्त, छात्र नेताओं ने पोस्टर के जरिए जताया विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो