scriptट्रेन में पकड़ा गया संदिग्ध कश्मीरी युवक, बरामद हुआ ये सामान, पूछताछ जारी | Suspected Kashmiri youth detainted from train | Patrika News
अलीगढ़

ट्रेन में पकड़ा गया संदिग्ध कश्मीरी युवक, बरामद हुआ ये सामान, पूछताछ जारी

युवक से पूछताछ के बाद पुलिस का शक गहरा गया। वह पल-पल पर बयान बदलता रहा।

अलीगढ़Mar 05, 2019 / 02:45 pm

अमित शर्मा

kashmeeri youth

ट्रेन में पकड़ा गया संदिग्ध कश्मीरी युवक, बरामद हुआ ये सामान, पूछताछ जारी

अलीगढ़। मुरी एक्सप्रेस में एक संदिग्ध कश्मीरी युवक पकड़े जाने से सनसनी फेल गई। जीआरपी ने कश्मीरी युवक को हिरासत में लिया। घंटों स्थानीय पुलिस और जीआरपी ने संदिग्ध युवक से पूछताछ की। युवक की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। आपराधिक इतिहस व अन्य दस्तावेंजों की जांच की जा रही है।
क्या है मामला

बता दें कि दिल्‍ली से कानपुर की ओर जा रही मुरी एक्‍सप्रेस में सोमवार को जीआरपी, आरपीएफ को एक संदिग्‍ध कश्‍मीरी युवक की जानकारी मिली। इस जानकारी के बाद सुरक्षा ऐजेंसियों में खलबली मच गई। ट्रेन से हिरासत में लिए गए संदिग्ध कश्मीरी युवक का नाम फैय्याज नायक बताया जा रहा है।
सुरक्षा एजेंसियों ने जीआरपी थाने में फैय्याज से घंटों पूछताछ की। उसके पास से मोबाइल फोन, एटीएम व बैट्री चालित ई-रिक्शा का एक चार्जर बरामद किया गया है। शुरुआती जांच में फैय्याज ने बताया कि देवबंद में वह बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहा है। पुलिस ने कश्मीरी युवक के परिजनों के बारे में जानकारी जुटाई है।
युवक से पूछताछ के बाद पुलिस का शक गहरा गया। वह पल-पल पर बयान बदलता रहा। उसने पहले बताया कि देवबंद से बीए की पढ़ाई कर रहा है। फिर बताया कि सहारनपुर से बीए प्रथम की पढ़ाई कर रहा है। फिर जमात में लखनऊ जाने की बात बताने लगा। बाद में बताया कि अनंतनाग यूनिवर्सिटी से पीएचडी करने की बात कही। इसके बाद बयान बदलकर आगरा जाने की बात कहने लगा। पूछताछ में उसने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में शाहिद नाम का अपना मित्र भी बताया। संदिग्ध से एसपी सिटी अभिषेक ने भी पूछताछ की है।
क्या कहना है पुलिस का

जीआरपी इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि युवक के बताए गए नाम, पते पर संबंधित थाने से जानकारी कराई जा रही है। शुरुआती जानकारी में पिता का नाम शमशुद अब्दुल रसीद पता चला है। पिता मेहनत मजदूरी करते हैं। परिजनों को अलीगढ़ बुलाया गया है। पूछताछ जारी है।

Home / Aligarh / ट्रेन में पकड़ा गया संदिग्ध कश्मीरी युवक, बरामद हुआ ये सामान, पूछताछ जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो