scriptSwami Prabodhanand Giri gave statement on AMU demanded Bulldozer action | स्वामी प्रबोधानंद बोले- AMU आतंकवाद की फैक्ट्री, योगी सरकार का बुलडोजर कहां? | Patrika News

स्वामी प्रबोधानंद बोले- AMU आतंकवाद की फैक्ट्री, योगी सरकार का बुलडोजर कहां?

locationअलीगढ़Published: Nov 18, 2023 06:56:43 pm

Submitted by:

Prateek Pandey

हिंदू रक्षा सेना और सनातन धर्म महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पंचदशनाम जूना अखाड़ा से महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद गिरी ने बड़ा बयान दिया है। AMU को लेकर उन्होंने ये बतान दिए हैं।

 

swami_prabodhanand_giri_on_amu
गुरुवार को सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में कहा कि AMU आतंकियों की फैक्ट्री बन गई है। केंद्र सरकार इसे रोकने के लिए ठोस उपाय करना चाहिए।

चलना चाहिए बुलडोज़र
आगे उन्होंने बताया कि पिछले दिनों सुरक्षा एजेंसियों ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कई पूर्व छात्रों को गिरफ्तार किया है। यहां आतंकियों को पनाह दी जा रही है। केंद्र सरकार इसे रोकने के लिए ठोस उपाय करना चाहिए। उन्होंने अपील की कि उच्चस्तरीय अधिकारियों की जांच कराकर कड़ी कार्रवाई की जाए। योगी सरकार को बुलडोजर चलाना चाहिए।
दिया इंडोनेशिया का उदहारण
स्वामी ने भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम राम को दुनियाभर का पूर्वज बताया। साथ ही उन्होंने इंडोनेशिया का उदाहरण देते हुए बताया कि वहां 90 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है और फिर भी वे प्रभु राम को अपना पूर्वज मानते हैं।

राम मंदिर को लेकर दिया ये बयान
वर्ष 1985-86 में रामलला के ताला में बंद होने को लेकर आंदोलन की रूप रेखा तैयार हुई थी। विहिप के अध्यक्ष अशोक सिंघल की लीडरशिप में कांग्रेस के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी से एक प्रतिनिधिमंडल मिला था। उनसे ताला खोलने का आदेश पारित करने की मांग रखी थी। इसपर राजीव गांधी ने कहा था कि न तो उन्होंने ताला लगवाया, तो वे खुलवा कैसे सकते हैं। अब अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है और जनवरी में इसका शिलान्यास होगा।

स्वामी प्रबोधानंद गिरी ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर कहा कि वो सत्ता के दुख से दुखी होकर पागल हो गए हैं। उनकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई है। इसलिए हिंदुओं को बांटना चाहते हैं। हिंदुओं पर हमला इस लिए करते हैं कि क्योंकि हिंदु उनका इलाज नहीं करते।
उन्होंने कहा कि हिंदुओं के धैर्य की परीक्षा न लें, अगर उनका धैर्य टूट गया तो यूपी में उनका रहना मुश्किल हो जाएगा। हिंदुओं पर हमला बंद करें नहीं तो उन्हें नरक में भी जगह नहीं मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो