script10 बच्चों के बाप ने पहले तो पत्नी को दिया तलाक, फिर जेल जाने के डर से की घर वापसी | triple talaq cancel due to supreme court decision in aligarh | Patrika News
अलीगढ़

10 बच्चों के बाप ने पहले तो पत्नी को दिया तलाक, फिर जेल जाने के डर से की घर वापसी

सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक के फैसले का अलीगढ़ में दिखा असर, पहले दिया पत्नी को तलाक फिर जेल के डर से की वापसी

अलीगढ़Sep 20, 2017 / 02:38 pm

suchita mishra

supreme court decision

supreme court decision

अलीगढ़। शहर में बाहरवाली के इश्क के फेर में 10 बच्चों के पिता ने पत्नी को पहले तो स्टांप पेपर पर लिखा—पढ़ी के साथ तलाक दे दिया। उसके बाद जेल जाने के डर से वो घर वापस लौट आया। पूरे इलाके में अब ये किस्सा चर्चा का विषय बना हुआ है। वाक्या अतरौली कस्बा के बासवाड़ा इलाके का है।
ये है मामला
बताया जा रहा है कि मुंबई में बिरयानी का धंधा करने वाला दिलशाद सट्टेबाजी में जेल चला गया, जहां उसकी मुलाकात हत्या के आरोपी नवाजी से हुई। दिलशाद जब जेल से छूट कर आया तो नवाजी के मामले की पैरवी करने के लिए उसके घर आने—जाने लगा। इस बीच नवाजी की पत्नी शगुप्ता से उसकी नजदीकियां बढ़ गईं। इसके बाद दिलशाद रोजाना अपनी पत्नी शबीना बेगम को तलाक देने की धमकी देने लगा। शबीना से दिलशाद की शादी 22 साल पहले हुई थी और उन दोनों के 10 बच्चे हैं।

बताया जा रहा है कि पहले तो दिलशाद मोबाइल पर ही तलाक की धमकी देता था, फिर एक दिन उसने स्टांप पेपर पर वकील के सामने कुछ लोगों की मौजूदगी में तलाक दे दिया। साथ ही 20 हजार रुपए प्रतिमाह गुजारा भत्ता देने का वादा किया। लेकिन जब वहां मौजूद लोगों ने उससे सुप्रीम कोर्ट के फैसले की बात कहकर समझाया तो वह वापस अपनी पत्नी के साथ जाने को राजी हो गया।
इस मामले में वकील ताहिर वहाब ने बताया कि बाहरवाली के चक्कर में पहले भी कई बार दोनों के बीच विवाद होकर समझौता हो चुका है। लेकिन इस बार दिलशाद ने शबीना को स्टांप पेपर पर तलाक दिया था तो बदले में शबीना और उसके बच्चों ने शर्त रखी कि वह अब उनके घर पर कभी कदम नहीं रखेगा। इसके अलावा हर महीने 20 हजार रुपए गुजारा भत्ता देगा, यदि उसने गुजारा नहीं दिया तो वे लोग कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। इस बात पर लोगों ने दिलशाद को समझाया कि स्टांप पेपर या कागज पर लिखा तलाक कोर्ट में अब मान्य नहीं होगा और वह जेल जा सकता है। समझाइश के बाद दिलशाद ने शगुप्ता को साथ आने के लिए मना कर दिया और वह पत्नी शबीना के साथ घर वापस चला गया।

Home / Aligarh / 10 बच्चों के बाप ने पहले तो पत्नी को दिया तलाक, फिर जेल जाने के डर से की घर वापसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो