scriptउज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर, इस स्कीम के तहत मिलेगी 34 सिलेंडरों पर सब्सिडी | Ujjwala Scheme beneficiaries will get subsidy on 34 cylinders | Patrika News

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर, इस स्कीम के तहत मिलेगी 34 सिलेंडरों पर सब्सिडी

locationअलीगढ़Published: Nov 12, 2018 04:59:17 pm

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों द्वारा बड़े एलपीजी सिलेंडर को दोबारा भरवाने में आ रही दिक्कतों का सरकार ने समाधान ढूंढ़ निकाला है।

Ujjwala Scheme

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को बड़ी रहात, इस स्कीम के तहत 34 सिलेंडरों पर मिलेगी सब्सिडी

अलीगढ़। उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों द्वारा बड़े एलपीजी सिलेंडर को दोबारा भरवाने में आ रही दिक्कतों का सरकार ने समाधान ढूंढ़ निकाला है। सरकार ने इन उपभोक्ताओं को लाभ देने के लिए पोर्टिबल स्कीम लागू की है। पोर्टिबल स्कीम का भी लोग फायदा नहीं उठा पा रहे हैं इसके लिए गैस एजेंसियों गांव-गांव कैंप लगाने के निर्देश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

गैस सब्सिडी छोड़ने वाले उपभोक्ताओं ने जल्द नहीं किया ये काम तो एक दिसंबर से सिलेंडर मिलना बंद

पांच किलो का ले सकते हैं सिलेंडर

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों द्वारा बड़े एलपीजी सिलेंडर को दोबारा भरवाने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए सरकार ने लागू की पोर्टिबल स्कीम का लोग फायदा नहीं उठा पा रहे हैं। ऐसे में सरकार के निर्देश पर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से गैस एजेंसियां गांव गांव शिविर लगाकर लोगों को जागरूक कर रही हैं। लाभार्थी बड़े यानी 14 किलो के सिलेंडर को जमा कर पांच किलो के सिलेंडर को ले सकेंगे।इसमें भी उन्हें सब्सिडी मिल सकेगी।
यह भी पढ़ें

वीडियो: लोकसभा चुनाव से पहले सवर्ण समाज बना रहा ऐसी रणनीति कि हिल जाएगी भाजपा सरकार, जानिए क्या है पूरा मामला

34 सिलेंडरों में मिलेगी सब्सिडी

14 किलो के बड़े सिलेंडर में साल में 12 सिलेंडरों पर ही सब्सिडी मिलती है लेकिन पांच किलो के इस सिलेंडर में 34 सिलेंडरों पर सब्सिडी मिल सकेगी। दोनों सिलेंडरों में एक ही रेगुलेटर लगाया जा सकेगा। इस संबंध में कुशल कपूर, सेल्स ऑफीसर, आईओसीएल ने बताया कि लोगों में पोर्टिबल स्कीम की जागरूकता लाने के उद्देश्य से गैस एजेंसियों के गांव में शिविर लगाए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो