scriptविद्यार्थियों से कर रहे मतदान की अपील | Appeal of voting | Patrika News
अलीराजपुर

विद्यार्थियों से कर रहे मतदान की अपील

मतदाता जागरूकता वर्कशॉप- जिपं सीइओ स्वीप आइकॉन ने की सहभागिता

अलीराजपुरNov 16, 2018 / 05:26 pm

अर्जुन रिछारिया

alirajpur

विद्यार्थियों से कर रहे मतदान की अपील

आलीराजपुर. लोकतंत्र के महायज्ञ में मतदान की आहुति बहुत जरूरी है। प्रत्येक पात्र मतदाता को आवश्यक रूप से निर्वाचन में अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिए। आगामी विधानसभा निर्वाचन 2018 में 28 नवंबर को सभी विद्यार्थी जिनका नाम मतदाता सूची में दर्ज है, वे जरूर मतदान करें तथा अपने परिवारजनों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करें।
उक्त बातें जिला पंचायत सीईओ एवं जिला स्वीप नोडल एमएल त्यागी ने बुधवार शासकीय महाविद्यालय जोबट में आयोजित मतदाता जागरूकता वर्कशॉप कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि कही। कार्यक्रम में जिला स्वीप आईकॉन सुधीर जैन विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे। अध्यक्षता महाविद्यालय प्राचार्य डॉ सी.एस.सिसोदिया ने की। कार्यक्रम को आगे संबोधित करते हुए त्यागी ने कहा की शत-प्रतिशत मतदान का लक्ष्य सभी के संयुक्त प्रयासों से ही संभव है। इसके लिए बढ-चढकर प्रयास करना अपेक्षित है। त्यागी ने वीवीपैट मशीन की जानकारी भी प्रदान की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला स्वीप आईकॉन जैन ने कहा युवा विद्यार्थी बहुत ही उर्जावान एवं चैतनाशील होते है। जैन ने अपील की कि जिनका नाम मतदाता सूची में दर्ज है वे पहले स्वयं मतदान करें , इसके बाद अपने परिवाजनों, रिश्तेदारों, ईष्टमित्रो, मोहल्लेवासियों, ग्रामवासियों सभी को मतदान के लिए प्रेरित कर मतदान सुनिश्चित करवाएं। महाविद्यालय के प्राचार्य सिसोदिया ने महाविद्यालय में अब तक आयोजित स्वीप गतिविधियों की जानकारी दी। कार्यक्रम में कैम्पस एंबेसेडर दीपक बघेल, योगेश बघेल व निकीता जैन ने संबोधित कर मतदाता जाग्रति पर अपने विचार रखे। संचालन डॉ. जेएल चौहान ने किया। आभार डॉ. एसआर.भूरिया ने माना। अतिथियों ने विद्यार्थियों को मतदाता जाग्रति का साहित्य, पेम्फ्लेट,स्टीकर आदि भेंट किए। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं, अतिथि विद्वान एवं कार्यलयीन स्टाफ मौजूद थे।
साइकिल रैली से मतदाताओं को किया जाएगा जागरूक
आलीराजपुर. निवार्चन आयोग के निर्देश अनुसार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी गणेश शंकर मिश्रा ने बताया कि स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जिले में मतदान का प्रतिशत बढाने व अधिक से अधिक संख्या में मतदान हो इसके लिए जिले के हर विकास खंड स्तर पर शक्रवार को सुबह 8 बजे से साइकिल रैली का आयोजन रखा गया है। इसके माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान का आह्वान किया जाएगा। कलेक्टर मिश्रा ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप नोडल अधिकारी एमएल त्यागी को स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत उक्त साइकिल रैली आयोजन के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्रत्येक विकास खंड स्तर लगभग पांच सौ साइकिलों के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया जाएगा व मतदाताओं को मताधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए नारों के माध्यम से आव्हान किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि उक्त आयोजन में किसी भी राजनैतिक दल का चिह्न, नाम व प्रचार संबंधी कोई लेख व आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन ना हो। कोई भी राजनीतिक दल के सदस्य इस रैली में सम्मिलित न हो इसकी गंभीरता से पुष्टि की जाए। रैली का उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ मतदाताओं को जागरूक करना होगा, यह सुनिश्चित किया जाए।

Alirajpur

Home / Alirajpur / विद्यार्थियों से कर रहे मतदान की अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो