scriptटैंपों में व्यक्ति रख गया ‘टाइम बम’, पुलिस महकमे में मचा हडक़ंप, तुरंत लेकर मैदान में दौड़े | bomb with timer spot in a tempo in alirajpur | Patrika News
अलीराजपुर

टैंपों में व्यक्ति रख गया ‘टाइम बम’, पुलिस महकमे में मचा हडक़ंप, तुरंत लेकर मैदान में दौड़े

टैंपों में व्यक्ति रख गया ‘टाइम बम’, पुलिस महकमे में मचा हडक़ंप, तुरंत लेकर मैदान में दौड़े

अलीराजपुरMar 21, 2019 / 02:23 pm

हुसैन अली

bomb

टैंपों में व्यक्ति रख गया ‘टाइम बम’, पुलिस महकमे में मचा हडक़ंप, तुरंत लेकर मैदान में दौड़े

आलीराजपुर. जिला मुख्यालय से करीब 48 किमी दूर स्थित बखतगढ़ थाने के गोला पल्लवी गांव में मिले विस्फोटक सामग्री की बम निरोधक दस्ते ने जांच की। जांच में पाया गया है कि उक्त विस्फोटक आईडी बम था। मंगलवार दोपहर में टैंपो चालक द्वारा यह सूचना दी गई थी कि उसके टेंपो में कोई व्यक्ति संदिग्ध वस्तु छोडक़र चला गया है, जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई। सूचना मिलते ही एसपी विपुल श्रीवास्तव भी घटनास्थल पर पहुुंचे और संदिग्ध सामग्री को जब्त कर उसे छकतला चौकी पहुंचाया गया। यहां घड़ी टाइमर लगी हुई वस्तु को खुले मैदान में रखवाया गया। एसपी श्रीवास्तव द्वारा इसकी सूचना बम निरोधक दस्ते इंदौर को दी गई। सूचना मिलने के तुरंत बाद उक्त दस्ता सुबह छकतला पहुंचा। निरोधक दस्ते ने जांच में यह बताया कि उक्त विस्फोटक सामग्री एक आईडी सामग्री थी, जिसमें बारूद के अलावा जिलेटीन और डेटोनेटा के साथ एल्युमीनियम पत्ती का इस्तेमाल किया गया था।
bomb-2
क्या है मामला

गोलापल्लवी निवासी आटो चालक संजू टेमलिया ने पुलिस को यह सूचना दी कि वह बखतगढ़ भगोरिया से अपने गांव में सवारियां बैठाकर लाया था और शाम 4 बजे के लगभग सवारियां जब उसके टैंपो से उतरकर चली गई, तो उसने एक झोले को अपने टैंपो में पड़ा हुआ पाया। आसपास पूछने पर किसी ने भी उक्त झोले को अपना नहीं बताया। जिसके बाद उसने झोले को अंदर से जांचकर देखा तो उसे संदिग्ध वस्तुएं दिखाई दी। जिसके बाद उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद ही उक्त घटनाक्रम सामने आया।
पहली बार दिखा क्षेत्र में ऐसा संदिग्ध मामला

इस संबंध में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता नागरसिंह चौहान व भाजपा जिलाध्यक्ष किशोर शाह का कहना है की हमारा क्षेत्र शांतिप्रिय क्षेत्र है और इस प्रकार की सामग्री क्षेत्र में पाए जाना चिंताजनक है। पुलिस को इस मामले की तह तक जाकर संदिग्ध व्यक्ति की तलाश करना चाहिए। ताकि मामले का खुलासा हो सकें। दोनों नेताद्वयों का कहना था कि इस क्षेत्र में आइडी पाया जाना आम बात नहीं है क्योंकि यह कहीं ना कहीं से किसी व्यक्ति के द्वारा प्रशिक्षण लेकर किया गया कार्य होगा।
संदिग्ध वस्तु मिलने पर सूचित करें

बखतगढ़ में लोंडिग वाहन में संदेहास्पद वस्तु मिली थी, जिसको खुले मैदान में रखकर बीडीएस टीम से जांच कराई है। जांच के उपरांत उस वस्तु में विस्फोटक सामग्री का होना पाया गया। जिले के समस्त नागरिक अपने आसपास किसी भी संदिग्ध वस्तु की सूचना होने पर पुलिस को सूचित करें।
विपुल श्रीवास्तव, एसपी, आलीराजपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो