scriptस्वच्छता अभियान – निगम अमला सफाई में जुटा, वार्डों में नहीं हो रही सफाई | cleanliness campaign in alirajpur : wards not cleaned | Patrika News
अलीराजपुर

स्वच्छता अभियान – निगम अमला सफाई में जुटा, वार्डों में नहीं हो रही सफाई

मुख्य मार्ग को चमकाने में लगी नगर पालिका, गली मोहल्ले की जाम पड़ी नालियां

अलीराजपुरFeb 13, 2020 / 03:12 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

cleanliness_campaign_in_alirajpur.png

आलीराजपुर। शहर में स्वच्छता अभियान को लेकर नपा अमला दिन रात जूटा हुआ है। सुबह के अलावा शाम को भी मुख्य बाजार में सफाई अभियान जारी है। नपा मुख्य मार्गो को चमकाने में व्यस्त है लेकिन उनकी कई वार्डो के गली मोहल्ले में जाम पड़ी नालियों की और निगाहे नहीं है जिससे जाम पड़ी नालियों से बदबू आ रही है। वहीं कुछ लोग सडक़ों पर कचरा फैक स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगाने मे लगे हुए है।

हालांकी सडक़ों पर कचरा फैकने वाले दुकानदारों पर जुर्माने की कार्रवाई करने के निर्देश नपा की और से दिए गए है। लेकिन अभी भी कुछ लोग स्वच्छता को लेकर गंभीर नहीं दिखाई दे रहे है। वहीं नपा भी नगर की मुख्य सडक़ों का कचरा साफ कर उसे चमकाने में लगी है। गौरतबल है कि शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण खत्म हो गया है। अब इस व्यवस्था को जारी रखने के लिए लोगों को भी जागरूक रहना चाहिए क्योंकि स्वच्छता सुचारू रखना केवल नपा ही नहीं बल्कि प्रत्येक नागरिक की भी जिम्मेदारी है।

 

वार्डों में ध्यान दिए जाने की जरूरत

मुख्य सडक़ों पर नपा खासा ध्यान दे रही है लेकिन कई वार्डों नालियों की साफ-सफाई नियमिति रूप से नहीं हो रही है। इस कारण नालिया गंदगी से पटी नजर आ रही है। कई वार्डो में सफाई नहीं हुई है। इससे फैली बदबू से लोग परेशान हो रहे है। हालाकि कई नागरिक भी इन नालो में ही कचरा डाल देते है इससे भी नाली गंदगी से पट जाती है। इसलिए आम नागरिकों को भी कचरा डालने से बचना चाहिए।

सीएमओ ने भी माना वार्डों में नहीं हो रही सफाई

नगर के वार्डों में जाम पड़ी नालियो व एकत्रित कचरे के संबंध में जब नपा सीएमओ संतोष चौहान से जानकारी ली गई तो उन्होंने भी यह माना की अभी मुख्य मार्गो पर सफाई चल रही है। वहीं जिन वार्डो में कचरे से पटी नालिया व गंदगी है वहां पर हमारे द्वारा टीम का गठन कर प्रत्येक वार्ड में भेजकर साफ सफाई करवाई जाएगी।

Home / Alirajpur / स्वच्छता अभियान – निगम अमला सफाई में जुटा, वार्डों में नहीं हो रही सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो