‘कार्यक्षमता तथा कार्यशैली के आधार पर बनाएं नीति’

‘कार्यक्षमता तथा कार्यशैली के आधार पर बनाएं नीति’

Amit S. Mandloi | Publish: Sep, 10 2018 05:43:08 PM (IST) Alirajpur, Madhya Pradesh, India

विभिन्न समस्याओं को लेकर कम्प्यूटर ऑपरेटर महासंघ ने सौंपा आवेदन

आलीराजपुर. शासकीय अद्र्धशासकिय विभागों में कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर रविवार को सहायक कलेक्टर संजीव पाडे को आवेदन सोंपा।
आवेदन में कहा गया है कि आज शासन की समस्त योजनाए ऑन लाइन संचालित हो रही हैं। इसके चलते प्रोग्राम मैनेजर/सहायक प्रोग्राम मैनेजर का पद स्वीकृत करते हुए पहले से कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटर को कार्यक्षमता तथा कार्यशैली का आंकलन कर नियमित करने की नीति का निर्धारण किया जाए। वहीं समस्त विभागो में कम्प्यूटर ऑपरेटर का नियमित पद सृजित करते हुए पहले से कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटरों को उसी विभाग में नियमित कर्मचारी ( कम्प्यूटर ऑपरेटर सह सहायक ग्रेड 3) के पद पर नियुक्त करने की नीति बनाई जाए। इसके अलावा समान कार्य समान वेतन का लाभ दिया जाए। ज्ञापन में बताया गया कि कई विभागों में यह माना गया है कि शासकीय कैलेंडर के रविवार एवं द्वितीय व तृतिय शनिवार का पारिश्रमिक किसी भी गणना में नहीं लिया जाना चाहिए। ओवर टाइम की दशा में घंटे के मान से अलग से उक्त अवधि का पारिश्रमिक दिया जाना प्रस्तावित किया जाए। आवेदन देने वालों में महासंघ के जिला अध्यक्ष अब्बास जाम्बुवाला, उपाध्यक्ष कविता रघुवंशी, महामंत्री विशाल वर्मा, शाहिल खान, शकिल शेख, संजय चौहान,शरद राठौर सहित बडी़ संख्या में कम्प्यूटर ऑपरेटर उपस्थित थे।
नियमित कर्मचारी के पद पर नियुक्त किया जाए
चंद्रशेखर आजाद नगर. आलीराजपुर कम्प्यूटर आपरेटर महासंघ ने जोबट विधायक माधोसिंह डावर को उनके निवास पर अपनी मांगों एवं समस्याओ को लेकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नाम आवेदन देकर अपनी परेशानी से अवगत कराया। राज्य शासन के समस्त शासकीय,अद्र्ध शासकीय विभागों एवं निकायो में कार्यरत लगभग 25000 कम्प्यूटर ऑपरेटर कार्य कर रहे हंै। उन्हें उसी विभाग में नियमित कर्मचारी के पद पर नियुक्त किया जाए, शाासन की समस्त योजनाए ऑनलाइन संचालित हो रही हैं। प्रोग्राम मैनेजर सहायक प्रोग्राम मैनेजर का पद स्वीकृत कर नियमित की जाए। समान कार्य समान वेतन दिया जाए। नई नियुक्तियो के समय पूर्व से कार्यरत ऑपरेटर की प्राथमिकता दी जाए। शासकीय कैलेंडर में रविवार और द्वितीय व तृतीय शनिवार का परिश्रमिक किसी भी गणना में नहीं लिया जाना चाहिए तथा अवकाश की पात्रता निर्धारण नहीं किया गया है। शासन द्वारा श्रमिकों के लिए पीएफ कटौती के संबंध में नियम-अधिनियम बनाए गए है। एसआई कटौतीे करने की सुविधा दी गई है, लेकिन आज तक इसका लाभ नहीं दिया गया। आवेदन देने वालों में जिला अध्यक्ष कम्प्यूटर ऑपरेटर माहसंघ अब्बास जाम्बुवाला, उपाध्यक्ष कविता रघुवंशी, महामंत्री विमल वर्मा, कोषाध्यक्ष शाहिल खान, सचिव संजय चौहान, प्रवक्ता शकील शेख सहित बड़ी संख्या में विभिन्न विभागों के कम्प्यूटर ऑपरेटर मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned