scriptसड़क चौड़ी करने के लिए डीपी को हटाया | DP removed to widen the road | Patrika News
अलीराजपुर

सड़क चौड़ी करने के लिए डीपी को हटाया

सिनेमा चौराहा, प्रतापगंज मार्ग, बजरंग कॉलोनी में 7 घंटे बिजली रखी बंद

अलीराजपुरFeb 02, 2020 / 10:45 pm

kashiram jatav

सड़क चौड़ी करने के लिए डीपी को हटाया

सड़क चौड़ी करने के लिए डीपी को हटाया

आलीराजपुर. खंडवा-बड़ोदा मार्ग पर सीनेमा चौराहे पर टर्न लेने एवं सड़क को चौड़ी करने के लिए वहां पर लगी बिजली डीपी को रविवार को नगरपालिका ने हटवा दिया।

उक्त डीपी को हटाने के लिए लंबे समय से विद्युत मंडल और नपा के बीच में खीचतान चल रही थी क्योंकि डीपी हटाने के लिए लाखों रुपएका खर्च आ रहा था। इसको हटाने का ठेका रामेश्वर कंन्ट्रक्शन को 5 लाख 90 हजार रूपए में दिया था। रविवार सुबह ठेकेदार सुुभाष मालवी के कर्मचारी ने डीपी शिफ्ट करने का कार्य प्रारंभ किया। जो करीब 7 घंटे तक चला।
इस दौरान सीनेमा चौराहा, प्रतापगंज मार्ग, बजरंग कॉलोनी सहित अन्य इलाकों की बिजली बंद कर दी गई। इससे वहां के रहने वाले लोगों को परेशानीे का सामना करना पड़ा। वहीं डीपी शिफ्ट करने के दौरान उक्त मार्ग से गुजरने वाले वाहनों की भी लंबी कतार लगने के साथ जाम की स्थिति रही।
आए दिन लगता था जाम
खंडवा-बड़ौेदा मार्ग पर प्रतिदिन बड़ी संख्या में वाहनों का आना जाना लगा रहता है। सिनेमा चौराहे पर पीडब्ल्यूडी ऑफिस के समीप लगी डीपी से वाहनों को टर्न लेने में काफी परेशानी आती थी। कई बार तो हादसे भी हो चुके हैं। लगातार बढ़ते हादसो के कारण जिम्मेदार विभाग द्वारा इसकी सुध लेते हुए डीपी को हटाने का कार्य किया। डीपी के हट जाने से यहां पर वाहनों को आने जाने मे सुविधा रहेगी। विद्युत मंडल और नपा के बीच डीपी हटाने के लेकर काफी समय से खीचतान चल रही थी। मामले को कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने संज्ञान में लेते हुए उक्त डीपी को हटाने का काम नगर पालिक को दिया। इसके चलते नपा ने उक्त डीपी को हटाने के लिए ५ लाख 90 हजार रूपए मुल्य का टेंडर निकाला। जो रामेश्वर कंट्रक्शन के नाम से टेंडर खुला। ठेकेदार सुभाष मालवी ने रविवार को उक्त डीपी को हटवाने का कार्य किया। नपा सीएमओ संतोष चौहान ने बताया की उक्त कार्य के लिए इटेंडर बुलाया था। जनहित का कार्य देखते हुए नपा ने यह काम किया है। अब रोड़ सौंदर्यीकरण के तहत सड़क को चौड़ा किया जाएगा।
दो अलग-अलग स्थानों पर लगाई डीपी
ठेकेदार मालवी ने बताया की सीनेमा चौराहे पर 200 केबी और 100 केबी की 2 डीपी लगी हुई थी। जिसमे 11 केबी की लाइन लगी हुई थी। जिसे हटाकर एक पोल नगर पालिका के अंदर शिफ्ट किया गया। वहीं दूसरा पोल आबकारी कार्यालय के समीप लगाया गया। डीपी हटने के बाद पीडब्लयूडी कार्यालय की दीवार भी सड़क चौड़ीकरण मे बाधक है। जिसे तोडऩा भी अति आवश्यक है अगर उक्त दीवार को नहीं तोड़ा तो डीपी हटाने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा। सीएमओ संतोष चौहान ने बताया की पीडब्ल्यूडी की दीवार के लिए पीडब्यूडी विभाग को बता दिया गया है।

Home / Alirajpur / सड़क चौड़ी करने के लिए डीपी को हटाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो