scriptगले मिलकर एक-दूसरे को दी ईद की बधाई | Eid greetings to each other | Patrika News
अलीराजपुर

गले मिलकर एक-दूसरे को दी ईद की बधाई

नगर में बोहरा समाज ने मनाई ईद

अलीराजपुरJun 05, 2019 / 05:24 pm

राजेश मिश्रा

Bohra society Eid

एक-दूसरे को गले मिलकर दी ईद की बधाई

आलीराजपुर. स्थानीय बोहरा समाज ने ईद का पर्व धूमधाम से मनाया। ईद को लेकर समाजजन में काफी उत्साह देखा गया। ईद की नमाज अता करने के बाद एक-दूसरे को बधाई देने का सिलसिला शुरू हुआ, जो देर शाम तक चलता रहा। समाजजन ने एक-दूसरे के घर जाकर ईद की बधाईयां दीं। समाजजना ने भी घर आए मेहमानों का मुंह मीठा कर ईद की मुबारकबाद दी। ईद को लेकर जहां समाज के वरिष्ठ लोगों में उत्साह था, वहीं बच्चों में भी काफी उत्साह देखा गया। रमजान माह के चलते ईद की नमाज मंगलवार को बोहरा बाखल स्थित बुरहानी मस्जिद में पढ़ी गई। ईद की विशेष नमाज अदायगी आमिल साहब नजमुद्दीन भाई बुरहानपुर वाले द्वारा प्रात: 5.45 बजे कराई गई। इस अवसर पर बोहरा बाखल मस्जिद में बोहरा समाज के लोग बड़ी संख्या में एकत्रित हुए। इस अवसर पर खीर खुरमा का वितरण भी किया गया। ईद के त्योहार पर समाज के हर घर में मिठाई के रूप में खीर खुरमा बनाया गया। ईद की बधाई देने आए मेहमानों को खीर खुरमा से मुंह मीठा करवाया गया। ईद की बधाई का दौर सुबह से शाम तक चलता रहा। इस अवसर पर समाज के शेख अफजली, शेख शब्बीर, जाकिर सेठ, मेहंदी भाई, हुसैनी भाई, मुस्तान भाई सहित बड़ी संख्या में समाज जन उपस्थित थे। वहीं बच्चों में मुर्तुजा, यूसुफ, हुसैन अनिश, बुरहानुद्दीन, मुफद्दल सहित कई बच्चों ने गले लगकर ईद का त्योहार उत्साह पूर्वक मनाया।
वैश्य समाज का महासम्मेलन 7 को
आलीराजपुर. मध्यप्रदेश वैश्य महासम्मेलन के अंतर्गत वैश्य महासम्मेल जिला इकाई द्वारा 7 जून को आलीराजपुर में विशाल महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। सम्मेलन को लेकर बैठकों व तैयारियों का दौर जारी है। इस सम्मेलन में प्रदेश के अध्यक्ष उमाकांत गुप्ता, संभागीय अध्यक्ष विनोद बाफना, प्रदेश महामंत्री महेश माहेश्वरी, प्रदेश मंत्री ओच्छबलाल सोमानी व अन्य विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। जिला अध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया, वैश्य समाज को एकजुट करने के उद्देश्य से 7 जून को आलीराजपुर मुख्यालय पर एक विशाल वैश्य समाज का कार्यक्रम किया जा रहा है। इसमें वैश्य समाज के पुरुष -महिला एवं बच्चे सब लोगों को एकत्रित करना है।
जैन समाज भवन राजेंद्र हॉल में वैश्य समाज के सम्मेलन को लेकर बैठक रखी गई, जिसमें वैश्य समाज प्रदेश महामंत्री ओछबलाल सोमानी, जिला अध्यक्ष संजय गुप्ता मुख्य तौर पर मौजूद थे। बैठक में जैनश्री संघ की ओर से स्वागत अध्यक्ष मनीष जैन एवं कोषाध्यक्ष अंकित जैन ने किया। इस अवसर पर अश्विन जैन, प्रमोद जैन, आजाद जैन, लोकेश जैन, रोमिल जैन, कमलेश टांडा वाला आदि उपस्थित थे। संचालन नीलेश जैन ने किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो