scriptलॉकडाउन में फंसे परिवार को पहुंचाया घर | Family trapped in lockdown brought home | Patrika News
अलीराजपुर

लॉकडाउन में फंसे परिवार को पहुंचाया घर

नपा व जिला प्रशासन ने बस के माध्यम से सभी डेरे वालों को अपने घरों की ओर रवाना किया

अलीराजपुरApr 27, 2020 / 11:56 pm

kashiram jatav

लॉकडाउन में फंसे परिवार को पहुंचाया घर

लॉकडाउन में फंसे परिवार को पहुंचाया घर

आलीराजपुर. कोरोना वायरस के चलते सरकार ने लॉक डाउन घोषित कर दिया था। इसी के चलते राजवाडा स्थित मेला ग्राउंड मेेंं डेरे बनाकर रहने वाले लोग जो अपनी रोजी रोटी की तलाश में आए थे लेकिन वे लाक डाउन के चलते जा नही पाए इस वजह से उन्होंने मेला ग्राउंड पर ही अपना डेरा डाल दिया था। एक माह बित जाने के बाद सरकार ने सभी को अपने-अपने घरों की ओर रवाना किया। नपा व जिला प्रशासन ने बस के माध्यम से सभी डेरे वालों को अपने घरों की ओर रवाना किया। सभी लोग रतलाम क्षेत्र के रहने वाले बताए जाते हैं।
इसी तरह रेलवे ब्रिज के पास और सेमलपाटी सहित अन्य स्थानों पर बाहर से आए परिवारों को भी प्रशासन जल्द अपने घरों की ओर रवाना करेगा। इस संबंध में नगर पालिका के सीएमओ संतोष चौहान ने बताया कि सेमलपाटी और रेलवे ब्रीज में डेरे वाले लोग उज्जैन के निवासी है। फिलहाल कोरोना वायरस के चलते उज्जैन के हालत गंभीर होने से जिला प्रशासन आगे से अनुमति लेने का प्रयास कर रहा है अनुमति मिलने पर ही इन लोगों को उज्जैन अपने घर भेजा जा सकेगा।
नगर में रहने वाले गरीब परिवारों का सर्व करने के लिए नपा के द्वारा टीम भेजी गई। इसमें नपा के लेखापाल सुनिल कापडिया, पुलिस विभाग के बलवंत के द्वारा मेला ग्राउंड पहुंचकर उन गरीब परिवार के सदस्यों से चर्चा की गई और उनके बारे में जानकारी ली की वे कहां पर रहते है और कहा जाना चाहते है। जिस पर सभी ने कहा की हम एक ही परिवार के लोग है और सभी रतलाम क्षेत्र में रहते है वही अन्य जगह भी जाकर सभी की जानकारी एकत्रित की गई और एसडीओपी धीरज बब्बर,एसडीएम विजय मंडलोई,तहसीलदार केएल तिलवारीया,नायब तहसीलदार शंसाक दुबे नपा सीएमओं संतोष चोहान को दी। इसके बाद प्रशासन द्वारा बस की व्यवस्था कर बस को मेला ग्राउन्ड भेजा। जहां पर सभी लोगों को बस में बैठाकर रवाना किया गया।
अन्य लोगों को भी जल्द भिजवाएंगे : नपा कर्मी सुनील कापडिय़ा ने बताया की सर्वे मे रेलवे ब्रिज पर ६३ लोग और सेमलपाटी में ७ लोग रहते है जो उज्जेन जाना चाहते हैं, लेकिन उज्जैन में कफ्र्यू होने के कारण समस्या आ सकती है। वहीं एसडीएम विजय मंडलोई ने बताया की हमारे द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं कि सभी लोग जो बाहर से आए हैं उन्हें अपने घरों की और रवाना किया जाए। हम जल्द ही बचे हुए लोगों को भी उनके घर पहुंचाने का प्रयास कर रहे हंै।

Home / Alirajpur / लॉकडाउन में फंसे परिवार को पहुंचाया घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो