40 मिनट जलप्रदाय आवश्यक रूप से किया जाए : सेना पटेल

40 मिनट जलप्रदाय आवश्यक रूप से किया जाए : सेना पटेल

Rajesh Mishra | Updated: 12 Jun 2019, 06:03:41 PM (IST) Alirajpur, Alirajpur, Madhya Pradesh, India

नपा कार्यालय में नपा अध्यक्ष सेना पटेल ने विभागों की समीक्षा की

आलीराजपुर. मंगलवार को नपा कार्यालय में नपा अध्यक्ष सेना पटेल ने कार्यालय के विभागों की समीक्षा की। बैठक में जलप्रदाय शाखा, स्वच्छता शाखा, राजस्व शाखा व अन्य शाखाओं के शाखा प्रभारियों से चर्चा कर निर्देश देते हुए कहा, आम नागरिकों से प्राप्त शिकायतों का निराकरण शीघ्रता से किया जाना है। उन्होंने जलप्रदाय शाखा के कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा, नगर के सभी क्षेत्रों में 1 दिन छोडक़र 40 मिनट जलप्रदाय आवश्यक रूप से किया जाए। वहीं नगर के सभी हैंडपम्पों को चिह्नित कर तत्काल दुरुस्त करवाया जाए, साथ ही संबंधित शिकायतों का तत्काल निराकरण किया जाए।
इंदौर की तर्ज पर कार्य करें
नपा अध्यक्ष सेना पटेल ने स्वच्छता शाखा के कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नगर की सभी नालियो की सफाई व्यवस्था बनाए एवं बड़े नालों की सफाई करें, प्रत्येक वार्ड में सफाई कराएं। उन्होंने कहा, जगह-जगह पड़े कचरे, पन्नी व अन्य को हटाकर इंदौर की तर्ज पर कार्य करें। उन्होंने राजस्व शाखा के कर्मचारियों को निर्देश दिए कि राजस्व वसूली कार्य में प्रगति लाएं व नगर के बकायादारों की सूची बनाकर सम्पर्क कर राशि जमा कराएं। वसूलीकर्ता द्वारा टारगेट के अनुसार वसूली नहीं किए जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।
जनसुनवाई में 24 आवेदन मिले, त्वरित कार्रवाई के दिए निर्देश
आलीराजपुर. मंगलवार को कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने जनसुनवाई में आवेदकों की समस्याओं और शिकायतों को सुना। कई आवेदनों के तत्काल निराकरण संबंधित निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जनसुनवाई में 24 आवेदन प्राप्त हुए। इसमें पानी की समस्या, हैंडपम्प खनन की मांग, प्रधानमंत्री आवास स्वीकृति संबंधित, पात्रता पर्ची संबंधित, ग्राम घटवानी के ग्रामीणों ने अलग पंचायत बनाने संबंधित आवेदन जनसुनवाई में प्रस्तुत किया। जनसुनवाई में जिला पंचायत सीईओ राजेश जैन, अपर कलेक्टर सुरेश चन्द्र वर्मा, एसडीएम सैयद अशफाक अली, एसडीएम संजीव पांडे सहित अन्य विभाग प्रमुख उपस्थित थे। जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों पर कलेक्टर गुप्ता ने त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने संबंधित निर्देश विभाग प्रमुखों को दिए।
राशन वितरण की स्थिति की रिपोर्ट प्रस्तुत करें - कलेक्टर
कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने जिला खाद्य अधिकारी को निर्देश दिए कि वे जिले की समस्त राशन वितरण दुकानों पर राशन सामग्री की उपलब्धता, भवन की स्थिति, वितरण की व्यवस्था का सत्यापन करें। समस्त राशन वितरण दुकानों की स्थिति की रिपोर्ट प्रस्तुत करें। जिले में राशन वितरण सामग्री भंडारण, वितरण का लगातार निरीक्षण किया जाए, जिससे किसी भी स्तर पर कोताही या गड़बड़ी की स्थिति निर्मित न हो।

Alirajpur collector Surbhi Gupta

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned