scriptदेवी भागवत की कथा सुुनने से तन और मन हो जाता है रोगों से मुक्त | Listening of Goddess Bhagwat makes your body, mind free from diseases | Patrika News
अलीराजपुर

देवी भागवत की कथा सुुनने से तन और मन हो जाता है रोगों से मुक्त

देवी भागवत कथा में पहुंचकर नपा अध्यक्ष रीतेश डावर ने लिया कथावाचक योगेश्वर शास्त्री से आशीर्वाद, कथा का श्रवण कर उतारी आरती

अलीराजपुरMar 05, 2021 / 03:35 pm

tarunendra chauhan

bhagvat katha

bhagvat katha

आलीराजपुर. हमारे देश में कोरोना जैसी भयंकर महामारी चल रही है, जो की आतंकवाद के समान है, जिसका खात्मा करना अति आवश्यक है। कोरोना की इस लड़ाई में हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार द्वारा ठोस कदम उठाए जा रहे हैं, इसका खात्मा तभी होगा जब हम वैक्सीन लगाएंगे। स्वयं प्रधानमंत्री मोदी ने वैक्सीन लगाकर आमजन को वैक्सीन के प्रति जागरूक करने का काम किया है। यह बात शास्त्री योगेश्वर जोशी राणापुर वाले ने नगर के मध्य श्री पशुपतिनाथ मंदिर कुम्हारवाड़ा में आयोजित 9 दिवसीय देवी भागवत कथा के दौरान बुधवार की रात्रि को कही। उन्होंने कहा कि वर्षों बाद हमें एक बेहतर प्रधानमंत्री मिला है जो अपने देश की सेवा और सुरक्षा कर रहा है। हमे उनका पूरा सहयोग कर उनके हाथों को मजबूत करना है। कथा के दौरान नगर पालिका के अध्यक्ष रीतेश डावर भी कथा श्रवण करने पहुंचे। उनके साथ भाजपा मंडल महामंत्री गिरिराज मोदी, युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष अंकित शाह, मंडल कार्यालय मंत्री अभिषेक गेहलोत, युवा मोर्चा के अक्षय गुप्ता, सिद्धार्थ जैन आदि भी मौजूद थे। इस अवसर पर नपा अध्यक्ष डावर व अन्य सभी ने व्यासपीठ पर पहुंचकर देवी भागवत ग्रंथ का पूजन कर कथा वाचक पंडित शास्त्री का आशिर्वाद लिया। इस दौरान पंडित शास्त्री द्वारा सभी का दुपटटा पहनाकर सम्मान किया गया। कथा में पंडित शास्त्री द्वारा श्रृष्टि रचना की कथा सुनाई गई।

कथा का वाचन करते हुए शास्त्री जोशी ने कहा कि देवी भागवत की कथा सिर्फ कलयुग में ही सुनने को मिलती है। इसलिए भागवत रूपी अमृतधारा को ह्रदय में उतारें। देवी भागवत की कथा को सुुनने से रोग नष्ट हो जाते हैं व अकाल मृत्यु नहीं होती है। जो महिला देवी भागवत कथा को श्रवण करती है उसे संतान की प्राप्ति होती है। गर्भवती स्त्री को गीता व रामचरित मानस का पाठ करना चाहिए, ताकि जन्म लेने के बाद पुत्र भगवान की तरह आज्ञा का पालन करने वाला बनता है और इससे तेजस्वी पुत्र की प्राप्ति होती है। पंडित शास्त्री ने कहा देवी भागवत कथा सुनने से व्यक्ति अमर हो जाता है।

पंडित शास्त्री ने कार्तीकेय स्वामी व अगस्त ऋषी की कथा सुनाते हुए कहा की कुपुत्र व मुर्खपुत्र घर में जन्म लेने से भगवान घर से चले जाते हैं, जो पुत्र माता-पिता की आज्ञा का पालन नहीं करता है व कुल को कलंकित करता है वह कुपुत्र कहलाता है। उन्होंने कहा देवी भागवत कथा सुनने से महामारी भी खत्म हो जाती है। मूल नक्षत्र में यदि बच्चा जन्म लेता है तो मूल की पूजा करना चाहिए ताकि मूल का दोष खत्म हो जाए। इस दौरान भजन मंडली ने जैसे ही भजन थारी चुनरी में गुण गाऊ मैया गाया तो पंडाल में उपस्थित श्रोत्रा स्वयं को नृत्य करने से रोक नहीं पाए।

Home / Alirajpur / देवी भागवत की कथा सुुनने से तन और मन हो जाता है रोगों से मुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो