बालिकाओं के साथ स्कूल परिसर में किया पौधरोपण

बालिकाओं के साथ स्कूल परिसर में किया पौधरोपण

Rajesh Mishra | Updated: 02 Aug 2019, 05:45:01 PM (IST) Alirajpur, Alirajpur, Madhya Pradesh, India

जोबट विधायक कलावती भूरिया ने बालिकाओं को बांटी साइकिल, स्कूल में शौचालय यूनिट बनाने की घोषणा की

बड़ी खट्टाली. जोबट की विधायक कलावती भूरिया ने कन्या हाई स्कूल में आयोजित एक समारोह में भाग लिया।
इस अवसर पर उन्होंने करीब 56 बालिकाओं को शासन की योजनाओं के अंतर्गत साइकिल वितरण किया। इस अवसर पर विधायक का स्वागत रमेश मेहता, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भुरूभाई अजनार, प्राचार्य दिलीप कनेश, चैन सिंह डावर, सुल्तान खत्री, जीतू अजनार, मोनू बाबा, सुनील खेड़े, जाकिर भाई मकरानी, वेर सिंह, नेहरू बघेल, केसर सिंह, राबीन, आफरीन खान, सीमा व अन्य ने पुष्पमाला से स्वागत किया। इस अवसर पर प्राचार्य ने शाला का वार्षिक प्रतिवेदन एवं मांग पत्र का वाचन किया। ग्राम पंचायत प्रतिनिधि रमेश मेहता ने हाई स्कूल में दो अतिरिक्त कक्ष एवं शौचालय यूनिट बनवाने की पहल की। इस पर विधायक भूरिया ने कहा, वास्तव में कन्या हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम संतोषजनक है, इस संस्था की अतिरिक्त कक्ष की मांग में शीघ्र ही स्वीकृत कराऊंगी। इस दौरान उन्होंने शौचालय यूनिट बनाने की भी घोषणा की। विधायक ने बालक हायर सेकंडरी स्कूल में आयोजित एक समारोह में लगभग 82 साइकिलों का वितरण किया। साथ ही हरियाली महोत्सव के तहत पौधरोपण भी किया। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी नवीन श्रीवास्तव, बीआरसी प्रवीण प्रजापत एवं आरआर खोड़े कृषि विस्तार अधिकारी, प्राचार्य केएस धारवे, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भूरू भाई अजनार, मोनू बाबा, जीतू अजनार, सुनील खेड़े एवं रमेश मेहता सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने विधायक का स्वागत किया। इस अवसर पर संस्था के प्राचार्य ने संस्था की ओर से मांग पत्र प्रस्तुत किया एवं स्कूल परिसर में साइकिल स्टैंड बनवाने एवं बालक बालिकाओं के लिए शौचालय यूनिट बनवाने की मांग रखी। वहीं रमेश मेहता ने स्कूल की समस्याओं की ओर विधायक का ध्यान आकर्षित किया एवं पर्याप्त स्टाफ दिलवाने की पहल की।
शिशु मंदिर भाभरा में मना हरियाली महोत्सव
चंद्रशेखरआजाद नगर. सरस्वती शिशु मंदिर में आज भैया, बहनों ने विद्यालय परिसर में विभिन्न प्रकार के पौधे लगाकर हरियाली महोत्सव मनाया। इस अवसर पर एक पौधे को बड़ा करने के लिए पांच भैया, बहनों की समिति बनाई गई। साथ ही पौधों को बड़ा करने की जवाबदारी भी दी गई। रंग बिरंगी ड्रेसों में विद्यार्थियों ने पौधों के महत्व को समझा। मंगला जानी दीदी ने पौधों के बड़े होने पर इनसे होने वाले फायदे बताए। इस अवसर पर प्रधानाचार्य सोहन मावी व प्रीति शर्मा, मृदुला शाह, आरती अहेर ने मिठाई वितरित की।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned