बारिश से सडक़ें सराबोर, कॉलोनियों में भरा पानी

बारिश से सडक़ें सराबोर, कॉलोनियों में भरा पानी

Rajesh Mishra | Updated: 04 Jul 2019, 05:55:42 PM (IST) Alirajpur, Alirajpur, Madhya Pradesh, India

मौसम में घुली ठंडक

आलीराजपुर. अंचल में मानसून की पहली जोरदार बारिश हुई। लंबे समय से किसान अच्छी बारिश की आस लगाए बैठे थे। मंगलवार को अचानक मौसम बदला। आकाश में घने बादल छाए। तेज गडग़ड़ाहट के साथ करीब एक घंटे जोरदार बारिश हुई। इसके बाद रिमझिम बारिश का दौर चलता रहा। बारिश से एक ओर किसानों के चेहरे खिल गए। वहीं दूसरी ओर उमस एवं गर्मी से लोगों को राहत मिली। तेज बारिश से सडक़ों पर पानी बह निकला। मंगलवार रात्रि को अचानक तेज बारिश के चलते नगर के बिजली गुल हो गई। वहीं तेज बारिश से मौसम में ठंडक घुलने से उमस भरी गरमी से लोगों को राहत मिली। बुधवार की स्थिति में वर्षा की स्थिति 53.0 मिमी है।
मौसम के तेवरों ने क्षेत्र को उमस भरी गर्मी में बेहाल करके रखा था। मौसम ने करवट बदली तो मौसम सुहाना हो गया। आसमान में काले बादल के साथ तेज बारिश शुरू हुई तो लोग इसका लुफ्त उठाने घरों से बाहर निकल पड़े। युवाओं ने बारिश की बौछारों ने मौसम का जमकर आनंद उठाया। इसके बाद बुधवार सुबह 4 बजे से जोरदार बारिश हुई। जोरदार बारिश से किसानों ने भी राहत की सांस ली है। बुधवार को बारिश का यह सिलसिला कभी तेज तो कभी रिमझीम करके शाम तक रुक-रुककर चलता रहा।
आलीराजपुर छकतला मार्ग पर ग्राम चनोटा में भारी बारिश के चलते आम का बड़ा पेड़ गिरकर धराशायी हो गया। इसके चलते मार्ग पर जाम की स्थिति बन गई। इस मार्ग से गुजर रहे आलीराजपुर विधायक मुकेश पटेल भी जाम में फस गए। इसके बाद विधायक पटेल ने एसपी विपुल श्रीवास्तव को फोनकर पेड़ को मार्ग से हटाने व जाम की स्थिति सुधारने की बात कहीं। कुछ देर बाद उक्त पेड़ को जेसीबी की मदद से हटाया गया और मार्ग को ठीक किया गया।
कॉलोनी में बनी कीचड़ की स्थिति
बारिश के कारण जहां सडक़े तरबतर हुई वहीं बारिश का पानी नगर की कई कॉलोनियों में जमा हो जाने से कीचड़ जैसी स्थिति बन गई। वहीं राजबाड़ा परिसर में भी बारिश के पानी से जगह-जगह जल जमा हो गया। इससे लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
नगर के काजु विकास रोड पर बिजली के खंभे के पास एक बकरे की मौत करंट लगने से हो गई। इसकी सूचना बिजली विभाग को दी गई। इसके बाद विभाग द्वारा उक्त क्षेत्र की बिजली कुछ समय के लिए बंद की गई। वार्ड क्रमांक 8 में पानी का निकास नहीं होने से बारिश का पानी कई घरो में घुस गया जिससे वहां के लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं वार्ड क्रमांक 9 में भी जल भराव के कारण वहां के लोगों को आने जाने में काफी दिक्कते आई। वहीं काफी समय से सुक्कड़ नदी, पंचेश्वर डेम व नगर में बहने वाले नाले में काफी तेज गति से पानी का बहाव देखने को मिला। इसके चलते नदी व नाले में पसरी गंदगी भी साफ हो गई। नगरवासी पंचेश्वर डेम, राक्शा व सुक्कड़ नदी पर पहुंचकर पानी का बहाव देखकर खुश नजर आए।

Alirajpur Rajbada

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned