scriptयहां अचानक बड़ी तादाद में मिल रहे हैं राष्ट्रीय पक्षी मोर के शव, फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी हैरान | Suddenly bodies of national bird peacock are being found in large numbers forensic experts surprise | Patrika News
अलीराजपुर

यहां अचानक बड़ी तादाद में मिल रहे हैं राष्ट्रीय पक्षी मोर के शव, फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी हैरान

इलाके के दो गांवों में रविवार को एक साथ 21 राष्ट्रीय पक्षी मोर के शव मिले हैं, जबकि दो अन्य मोर गंभीर अवस्था में मिले हैं। फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स ने सैंपल लिए, जांच के बाद होगा खुलासा।

अलीराजपुरFeb 04, 2024 / 10:16 pm

Faiz

news

यहां अचानक बड़ी तादाद में मिल रहे हैं राष्ट्रीय पक्षी मोर के शव, फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी हैरान

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां अचानक राष्ट्रीय पक्षी मोरों की मौतों वन विभाग में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ घंटों के भीतर यहां एक के बाद एक 21 मोर पक्षी मृत अवस्था में मिल चुके हैं। जानकारी लगते ही वन विभाग का अमला अलर्ट मोड पर आ गया और एक टीम ने मौके पर पहुंचकर मृत पक्षियों को अपने कब्जे में लिया। फिलहाल, विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।


आपको बता दें कि ये हैरान कर देने वाली घटना जिले के अंतर्गत आने वाले जोबट थाना इलाके के बलदमुग और दुढलवाट गांव में घटी है। यहां रविवार को हथनी नदी के किनारे 21 राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत अवस्था में पड़े मिले हैं, जबकि दो मोर बीमार अवस्था मिले हैं।

 

यह भी पढ़ें- इस शख्स की आवाज सुनते ही आ जाते हैं हजारों कौवे, लोगों ने नाम दिया ‘क्रो मैन’


लोगों में दहशत

सुबह सुबह ग्रामीणों को जब इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने तुरंत ही वन विभाग को इसकी सूचना दी। जानकारी मिलते ही डीएफओ मयंक गुर्जर और एसडीओ और जोबट रेंजर मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरु की। टीम ने मृत मोर के शवों को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए रवाना करवा दिया है। वहीं, कुछ जरूरी सैंपल भी इकट्ठे किए हैं, जिन्हें जबलपुर स्थित लैब पहुंचाया जाएगा। फॉरेंसिक रिपोर्ट सामने आने के बाद पक्षियों की अचानक इस तरह मौत का खुलासा हो सकेगा। वहीं, दूसरी तरफ पक्षियों की अचानक मौत से किसी अज्ञात बीमारी के संदेह के चलते ग्रामीणों में दहशत देखी जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो