scriptआलीराजपुर में जल्द दौड़ेगी रेलगाड़ी | Train to run in Alirajpur soon | Patrika News
अलीराजपुर

आलीराजपुर में जल्द दौड़ेगी रेलगाड़ी

इंजन ट्रॉयल के लिए पहुंचा आलीराजपुर, देखने उमड़ी भारी भीड़, विधायक नागरसिंह चौहान, कांग्रेस नेता पटेल व अन्य ने इंजन पर चढक़र जताया हर्ष

अलीराजपुरSep 08, 2018 / 10:19 pm

अर्जुन रिछारिया

aa

आलीराजपुर में जल्द दौड़ेगी रेलगाड़ी

आलीराजपुर. कई वर्षों से रेल सुविधा का इंतजार कर रहे आलीराजपुर वासियों में उत्साह उस समय छा गया, जब पता चला छोटा उदयपुर-आलीराजपुर रेल लाइन का काम पुर्र्ण हो चुका है। शनिवार को इंजन ट्रॉयल के लिए आ रहा है। उक्त इंजन जैसे ही सायरन बजाते हुए स्थानीय दशहरा मैदान स्थित रेलवे लाइन पर पहुंचा, तो उसे देखने के लिए आलीराजपुर नगर सहित आसपास के ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उसे देखने व खुशियां मनाने के लिए एकत्रित हो गए। रेल इंजन को देख लोगों में उत्साह इतना था कि हर कोई रेल इंजन पर चढक़र हर्ष जताने के लिए बेताब था। जब रेल इंजन आलीराजपुर पहुंचा, तो लोगों ने रेल इंजन पर चढक़र उसमें मौजूद रेल अधिकारियों को पुष्पमाला पहनाकर एवं साफा बांधकर स्वागत किया। इस स्वागत से अभिभूत रेल कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें जीवन में जो सम्मान आज मिला है, उसके वे ऋणी हैं। रेल इंजन आने की खुशी में राजनैतिक दिवारें भी टूट गई और दोनों ही दलों के नेताओंं ने एक-दूसरे को माला पहनाकर बधाई दी।
सुबह से ही लोगों का आना-जाना हुआ शुरू- शनिवार को छोटा उदयपुर से आलीराजपुर के लिए बनी रेलवे लाइन की टेस्टिंंग होना थी। जिसके चलते रेलवे इंजन आलीराजपुर पहुंचने की जानकारी जैसे ही नगरवासियोंं सहित आसपास के ग्रामीण अंचल के लोगों को मिली, क्षेत्रवासी सुबह से ही रेलवे लाइन के पास पहुंचकर इंजन का इंतजार करते दिखाई दिए। इंजन के पहुंचने का समय सुबह 11 बजे था, लेकिन ग्राम रंगपुर, चांदपुर और चिचलगुढ़ा तक इंजन ट्रॉयल करते-करते दोपहर करीब 1.30 बजे आलीराजपुर पहुंचा, जिसे देखने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखा गया।
फरवरी से चलने लगेगी टे्रन
ग्राम सेजा में स्टेशन का काम पूर्ण हो चुका है, लेकिन हरसवाट के पास कुक्षी-बड़ोदा मार्ग पर अभी ब्रिज का काम चल रहा है, जो एक या दो माह में पूरा होने की संभावना है। जैसे ही उक्त कार्य पूर्ण होगा, इस मार्ग पर पहले खाली रेल गाड़ी का एवं फिर मालगाड़ी का ट्रॉयल किया जाएगा। जिसके पश्चात ही रेलगाड़ी का शुभारंभ होगा। संभवत: जनवरी 2019 तक रेल सेवा आलीराजपुर से छोटा उदयपुर-बड़ोदा चलने लगेगी। रेल सेवा के प्रारंभ होने से मजदूर वर्ग को जहां गुजरात जाने में सुविधा मिलेगी, वहीं गुजरात में चिकित्सा सुविधा के लिए जाने वाले मरीजों को भी इसका लाभ मिलेगा। इसके साथ ही रेल सुविधा प्रारंभ होने से इस क्षेत्र का आर्थिक विकास भी होगा। रेल सुविधा प्रारंभ होने से क्षेत्रवासियों में काफी उत्साह देखा गया और सभी लोग एक-दूसरे को बधाई देते हुए यह कहते दिखे की यह हमारे लिए क्षेत्र की सबसे बड़ी उपलब्धि है।
स्वागत के लिए पहुंचे रेलवे लाइन
रेलवे इंजन के ट्रॉयल के लिए आलीराजपुर पहुंचने की सूचना मिलने पर क्षेत्रीय विधायक नागरसिंह चौहान, भाजपा लोकसभा प्रभारी किशोर शाह, जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष महेश पटेल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सरदार पटेल, युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष मुकेश पटेल, नपा उपाध्यक्ष मकु परवाल, पूर्व नपा उपाध्यक्ष विक्रम सेन, भाजपा मंडल अध्यक्ष निलेश जैन, भाजपा मीडिया प्रभारी हितेन्द्र शर्मा, युवा मोर्चा जिला महामंत्री रिंकेश तवर, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष गिरीराज मोदी, पार्षद रितेश डावर, कांग्रेस नेता ओम सेठ राठौड़ सहित अन्य भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ता दशहरा मैदान स्थित रेलवे लाइन पर पहुंचे। इस अवसर पर इंजन के साथ आए इंजीनियर महेन्द्र पटेल व सत्येन्द्र सिंह का पुष्पमाला पहनाकर भव्य स्वागत किया।

Home / Alirajpur / आलीराजपुर में जल्द दौड़ेगी रेलगाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो