scriptप्रयागराज में कोरोना का खौफ: नए साल के पहले दिन मिले 20 संक्रमित, जाने क्या कहा स्वास्थ्य विभाग | 20 infected of corona found in Prayagraj | Patrika News
प्रयागराज

प्रयागराज में कोरोना का खौफ: नए साल के पहले दिन मिले 20 संक्रमित, जाने क्या कहा स्वास्थ्य विभाग

नए साल के पहले ही दिन संगमनगरी में 20 संक्रमित मरीज मिलने से लोगों की धड़कनें तेज कर दी है। कोरोना का खौफ के साथ साल 2022 की शुरुआत हो गई है। शनिवार को प्रयागराज में कुल 20 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। ये मरीज ज्यादातर शहर के हैं। मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने शहरवासियों को निर्देशित करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नानक सरन ने कहा कि लोगों को भीड़ से जाने से बचना होगा, वैक्सीन और मास्क अनिवार्य से इस्तेमाल करे।

प्रयागराजJan 02, 2022 / 02:05 pm

Sumit Yadav

प्रयागराज में कोरोना का खौफ: नए साल के पहले दिन मिले 20 संक्रमित, जाने क्या कहा स्वास्थ्य विभाग

प्रयागराज में कोरोना का खौफ: नए साल के पहले दिन मिले 20 संक्रमित, जाने क्या कहा स्वास्थ्य विभाग

प्रयागराज: नए साल के पहले ही दिन संगमनगरी में 20 संक्रमित मरीज मिलने से लोगों की धड़कनें तेज कर दी है। कोरोना का खौफ के साथ साल 2022 की शुरुआत हो गई है। शनिवार को प्रयागराज में कुल 20 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। ये मरीज ज्यादातर शहर के हैं। मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने शहरवासियों को निर्देशित करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नानक सरन ने कहा कि लोगों को भीड़ से जाने से बचना होगा, वैक्सीन और मास्क अनिवार्य से इस्तेमाल करें।
यह भी पढ़ें

नए साल से शुरू करें 1000 का निवेश, सालों बाद बन जायेंगे करोड़पति

बढ़ाई जा रही है जांच की प्रक्रिया

प्रयागराज में नए साल के पहले ही दिन मिले 20 संक्रमित मरीज को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने रविवार से ही जांच टीम की तैनाती कर दी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने नानक सरन ने कहा कि जांच टीम अलग-अलग वार्डो में जाकर सैम्पल कलेक्ट करेगी। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए स्वास्थ्य कर्मी मुस्तैद हैं। मरीजों को होम आइसोलेशन के साथ ही अधिक सिम्टम्स वाले मरीजों को कोविड वार्ड में भर्ती कराया जाएगा। इसके साथ कोरोना मरीज के संपर्क में आये लोगों को भी चिन्हित करके आइसोलेशन में रखा जाएगा।
प्रयागराज के कुल 38 हुए मरीज

प्रयागराज में कोरोना नए 20 मरीज मिलने से संख्या 38 हो गई है। टीकाकरण में रफ्तार के साथ कोविड मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती भरा साल हो सकता है। स्वास्थ्य विभाग ने साल पहले दिन कुल 6426 लोगों का सैम्पल लिया था जिसमें से 20 नए मरीज पाए गए। सीएम ने कहा कि पिछले दो दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। मरीजों का बेहतर उपचार के लिए डॉक्टरों की टीम बनाई गई है। कोविड की चेन को तोड़ने के लिए चेकअप की प्रक्रिया जारी है।
यह भी पढ़ें

मोबाइल यूजर्स के लिए काम की खबर: आज से बदल गए तीन बड़े नियम, ऑनलाइन पेमेंट होगा महंगा

दोनों डोज और माक्स है जरूरी

सीएमओ डॉक्टर नानक सरन ने कहा कि प्रयागराज में बहुत से लोगों की दूसरी डोज का वैक्सीन लग चूंके हैं। जिनकी पहली और दूसरी डोज नहीं लगी है वह हर ब्लॉक में और वार्ड में बनाए गए कोविड केंद्र में वैक्सिनेशन निश्चित रूप टीकाकरण करवाएं। इसके साथ घर से बाहर निकलने से पहले मास्क का इस्तेमाल निश्चित रूप करें। साथ ही साथ भीड़ वाले इलाके पर जाने से बचे।

Home / Prayagraj / प्रयागराज में कोरोना का खौफ: नए साल के पहले दिन मिले 20 संक्रमित, जाने क्या कहा स्वास्थ्य विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो