script68500 सहायक अध्यापक भर्ती मामला, कोर्ट ने सरकार को दी ये चेतावनी | 68500 Assistant Teacher Recruitment HC Seeks Report from UP Government | Patrika News
प्रयागराज

68500 सहायक अध्यापक भर्ती मामला, कोर्ट ने सरकार को दी ये चेतावनी

हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवायी करते हुए दी है चेतावनी।

प्रयागराजSep 28, 2019 / 10:50 am

रफतउद्दीन फरीद

Teacher

शिक्षक

प्रयागराज. 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में पुनर्मुल्यांकन के बाद सफल हुए अभ्यर्थियों ने एक बार फिर नियुक्ति के लिये हाईकोर्ट से गुहार लगाई है। कोर्ट के आदेश के बावजूद अब तक नियुक्ति नहीं दिये जाने पर अवमानना याचिका दाखिल की गयी है। याचिका पर कोर्ट ने प्रदेश सरकार से जानकारी मांगी है और साथ ही आदेश के अनुपालन का एक मौका दिया है।
कोर्ट ने कहा कि अगली तिथि पर अनुपालन रिपोर्ट दाखिल की जाए वरना अदालत अवमानना की कार्यवाही शुरु करेगी। अनिरुद्ध नारायण शुक्ला और अन्य की अवमानना याचिका पर न्यायमूर्ति एससी त्रिपाठी सुनवायी कर रहे हैं। याचीगण ने 68500 सहायक अध्यापक भर्ती के परिणाम को चुनौती दी थी। हाईकोर्ट के आदेश पर उनकी उत्तर पुस्तिकाओं का पुनर्मूल्यांकन हुआ जिसमें वह सफल घोषित हुए।
इस कोर्ट ने सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी करने का आदेश दिया। कई बार याचिकाएं दाखिल करने के बाद बेसिक शिक्षा परिषद ने नियुक्ति का मामला प्रदेश सरकार के पास भेजा है। अब यह प्रकरण प्रदेश सरकार के पास कई माह से लंबित है। नियुक्तिपत्र मिलने पर अभ्यर्थियों ने दुबारा अवमानना याचिका दाखिल की है।
By Court Correspondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो