scriptप्रयागराज में अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन, मेयर के घर पर चला हथौड़ा, मची खलबली | Action against encroachment hammer used on mayor house created commotion in Prayagraj | Patrika News
प्रयागराज

प्रयागराज में अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन, मेयर के घर पर चला हथौड़ा, मची खलबली

UP News: यूपी के प्रयागराज में महाकुंभ 2025 की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसके लिए सड़कों का चौड़ी करण और शहर के सौंदर्यीकरण का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है। इसमें बाधा बनने वाला अतिक्रमण भी तोड़ा जा रहा है।

प्रयागराजFeb 05, 2024 / 04:12 pm

Vishnu Bajpai

prayagraj.jpg
Prayagraj Encroachment: संगम नगरी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में महाकुंभ 2025 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसके चलते प्रशासन ने शहर में सड़कों के चौड़ी करण का काम भी तेज कर दिया है। इसी कड़ी में कीडगंज क्षेत्र में सड़क चौड़ीकरण के दौरान प्रयागराज के मेयर का घर आड़े आ गया। दरअसल, मेयर के आवास की सीढ़ी और चबूतर अतिक्रमण की जद में आ रहा था। इसकी जानकारी होने पर मेयर गणेश केसरवानी ने इसपर खुद ही हथौड़ा चलाकर मिसाल पेश की है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में वे खुद हथौड़ा चलाकर अपने घर का अतिक्रमण तोड़ते दिख रहे हैं। प्रयागराज के मेयर गणेश केसरवानी की इस अनूठी पहल की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। वहीं सोशल मीडिया पर लोग मेयर की इस पहल की तारीफ कर रहे हैं।

दरअसल, महाकुंभ को लेकर शहर में सड़कें चौड़ी की जा रही हैं। ऐसे में अतिक्रमण भी तोड़ा जा रहा है। शहर के लोग भेदभाव का आरोप न लगा पाएं। इसलिए मेयर गणेश केसरवानी ने अपने घर के बाहरी हिस्से पर खुद हथौड़ा चलाया है। उन्होंने खुद अपने हाथों से घर का चबूतरा और सीढ़ी तोड़ी। इसका वीडियो वायरल हो गया। इसपर प्रयागराज में लोग मेयर गणेश केसरवानी की इस पहल की तारीफ कर रहे हैं।
प्रयागराज के मेयर गणेश केसरवानी ने बताया “कीडगंज की सड़क भी चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण के लिए चयनित की गई है। इसी रोड पर कीडगंज थाने के ठीक सामने है मेरा पैतृक मकान पड़ता है। इसका चबूतरा और सीढ़ी अतिक्रमण में आ रहे थे। मैंने अपने घर का अतिक्रमण इसलिए तोड़ा ताकि लोग ये न कह सकें कि नगर निगम के मुखिया नियमों की अनदेखी करते हैं। नियम सबके लिए बराबर है।” वहीं मेयर की इस पहले के बाद प्रयागराज में अतिक्रमणकारियों के होश उड़े हैं।

Hindi News/ Prayagraj / प्रयागराज में अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन, मेयर के घर पर चला हथौड़ा, मची खलबली

ट्रेंडिंग वीडियो