scriptअतीक अहमद सहित इन माफियाओं के खिलाफ फिर कसेगा सिकंजा, सभी क्रिमिनल रिकार्ड तलब | administration preapre for action against atiq and many other criminal | Patrika News
प्रयागराज

अतीक अहमद सहित इन माफियाओं के खिलाफ फिर कसेगा सिकंजा, सभी क्रिमिनल रिकार्ड तलब

सभी अपराधिक मामलों में दोबारा जांच के संकेत ,देर रात कप्तान ने थाने में खंगाली केस डायरी

प्रयागराजAug 24, 2019 / 04:36 pm

Ashish Shukla

atiq ahmed

सभी अपराधिक मामलों में दोबारा जांच के संकेत ,देर रात कप्तान ने थाने में खंगाली केस डायरी

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश भर में माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। जिलेवार माफियाओं की सूची शासन को भेजी गई है जिसमें प्रयागराज के 62 नाम है शामिल है। जिले से शासन को भेजे गये नामों में सबसे पहला और बड़ा नाम अहमदाबाद जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद का शामिल है। पुलिस द्वारा बनाई गई अपराध की सूची को अलग श्रेणी में रखा है । जिलें में बढ़े अपराध और ताबक तोड़ हत्याओं बाद तैनात किये कप्तान सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने आरोपियों पर कार्यवाही करने की शुरुवात कर दी है ।जिसकों लेकर जरायम और माफिया सरगनाओं में खलबली मची है।
जिले में दर्ज सभी मामलों की होगी जाँच

योगी सरकार के निर्देश के बाद कड़ी में योगी सरकार की हिटलिस्ट में पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद समेत कई बड़े नाम शामिल है। सपा के पूर्व विधायक विजमा यादव के भाई रामलोचन, पप्पू गंजिया पूर्व विधायक अशरफ समेत कई माफियाओं की फाइल तलब की है। देर रात धूमनगंज थाने में एसएसपी ने दौरा कर इन माफियाओं के अपराध की डायरी खंगाली।
जिले में खनन माफिया ,भू माफिया, अपराधी, वन माफिया ,परिवहन माफिया, ठेकेदार और शराब माफियाओं में 62 लोगों सूची तैयार की गई । इन सभी चिन्हित लोगों के खिलाफ एंटी माफिया टास्क फ़ोर्स को भी इनकी गतिविधियों पर नजर रखने और इनकी कारनामों को खंगालने की जिम्मेदारी दी गई है। बनाई गई सूची में ज्यादातर पूर्व सांसद के लोग बताएं जा रहे है। जो अलग -अलग कारोबार में अतीक अहमद के लिए काम करते है।
यह है जिले के भू माफिया
बीते दिनों एसटीएफ ने बाहुबली अतीक अहमद की एलीना सिटी पर बड़ी कार्यवाही की थी। एलिना सिटी अतीक अहमद का ड्रीम प्रोजेक्ट भी बताया जाती है। जिस पर चल रहे कामों को प्रशासन ने रुकवाया और बनाये गए कुछ मकानों को गिरवाने का काम किया गया था। जिले में बनाई गई भू माफियाओं की सूची में पहला नाम पूर्व सांसद अतीक अहमद का है। इस लिस्ट में 15 माफिया शामिल है।
यह है चिन्हित माफिया

अपराधी माफियाओं की लिस्ट में पहला नाम पूर्व विधायक अशरफ रफीक उर्फ गुलफुल, एजाज अख्तर, फरहान, जावेद ,बच्चा पासी ,आबिद, रंजीत पाल गैंगस्टर राजेश यादव पिंटू मेहरा समेत 34 अपराधी शामिल है। वन माफिया वन माफियाओं की श्रेणी में शब्बीर हुसैन कुरेशी, सिराज उर्फ सरताज और सरफराज अहमद का नाम शामिल है। यह लोग बाघ के खाल की तस्करी के जुर्म में गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

Home / Prayagraj / अतीक अहमद सहित इन माफियाओं के खिलाफ फिर कसेगा सिकंजा, सभी क्रिमिनल रिकार्ड तलब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो