scriptप्रयागराज हिंसा के आरोपी एआईएमआईएम जिला अध्यक्ष शाह आलम और उमर खालिद को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली राहत | AIMIM District President Shah Alam and Umar Khalid get relief from All | Patrika News
प्रयागराज

प्रयागराज हिंसा के आरोपी एआईएमआईएम जिला अध्यक्ष शाह आलम और उमर खालिद को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली राहत

भाजपा की पूर्व नेता नुपुर शर्मा के विवादित बयान के विरोध में कानपुर के बाद 10 जून को प्रयागराज में भी जुमे की नमाज के बाद अटाला इलाके में भीड़ ने बवाल काटा था। उग्र भीड़ ने सुरक्षाबलों पर हमला किया, ईंट-पत्थर फेंकने के साथ ही आगजनी की। जिसमें पुलिस के जान घायल हो गए थे।

प्रयागराजSep 08, 2022 / 11:10 pm

Sumit Yadav

प्रयागराज हिंसा के आरोपी एआईएमआईएम जिला अध्यक्ष शाह आलम और उमर खालिद को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली राहत

प्रयागराज हिंसा के आरोपी एआईएमआईएम जिला अध्यक्ष शाह आलम और उमर खालिद को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली राहत

प्रयागराज: जुमे के नमाज अदा करने के बाद प्रयागराज में हुए हिंसा में शामिल आरोपी एआईएमआईएम जिला अध्यक्ष शाह आलम और उमर खालिद को इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत मिली है। मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने राज्य सरकार से जानकारी मांगी है और तब तक उत्पीड़नात्मक कार्रवाई पर रोक लगा दी है। यह आदेश न्यायमूर्ति सुरेश कुमार गुप्ता ने उमर खालिद की अग्रिम जमानत अर्जी को सुनवाई करते हुए दिया है।
मामले में उमर खालिद ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि घटना के दिन वह आजमगढ़ में थे। उन्हें झूठा फंसाया गया है। बवाल से उसका कोई सरोकार नहीं है। प्रयागराज पुलिस ने गिरफ्तारी पर 25 हजार का रुपये का इनाम घोषित किया है जबकि उसके खिलाफ घटना में लिप्त होने का कोई सबूत नहीं है। कोर्ट सह अभियुक्त मोहम्मद जीशान रहमानी को जमानत दे चुकी है।
यह भी पढ़ें

योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता स्वीकार्य नहीं-जिलाधिकारी

प्रयागराज में 10 जून को हुई थी हिंसा

मामले में भाजपा की पूर्व नेता नुपुर शर्मा के विवादित बयान के विरोध में कानपुर के बाद 10 जून को प्रयागराज में भी जुमे की नमाज के बाद अटाला इलाके में भीड़ ने बवाल काटा था। उग्र भीड़ ने सुरक्षाबलों पर हमला किया, ईंट-पत्थर फेंकने के साथ ही आगजनी की। जिसमें पुलिस के जान घायल हो गए थे।
यह भी पढ़ें

महाकुंभ 2025: विदेश के तर्ज पर प्रयागराज एयरपोर्ट का रास्ता होगा फोरलेन, 102 करोड़ रुपये में खरीदी जाएगी जमीन

महाकुंभ के दौरान विदेशी पर्यटकों और श्रद्धालुओं को जाम की समस्या से परेशान न होना पड़े इसके लिए यह कवायद की जा रही है। अभी प्रयागराज से कौशांबी जाने वाले रास्ता इस समय दो लेन है।

Home / Prayagraj / प्रयागराज हिंसा के आरोपी एआईएमआईएम जिला अध्यक्ष शाह आलम और उमर खालिद को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो