scriptअखाड़ा परिषद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र ,देश भर के मठ मंदिरों को खोलने की मांगी अनुमति | Akhara Parishad wrote a letter to Prime Minister Narendra Modi | Patrika News
प्रयागराज

अखाड़ा परिषद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र ,देश भर के मठ मंदिरों को खोलने की मांगी अनुमति

– पीएम सहित गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के सीएम योगी को लिखा पत्र

प्रयागराजMay 08, 2020 / 02:49 pm

प्रसून पांडे

Akhara Parishad wrote a letter to Prime Minister Narendra Modi

अखाड़ा परिषद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र ,देश भर के मठ मंदिरों को खोलने की मांगी अनुमति

प्रयागराज | अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने लॉकडाउन में बंद देश भर के मठ मंदिरों को खोले जाने की मांग की है। अखाड़ा परिषद ने अपनी इस मांग को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र भी भेजा है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी और महामंत्री महंत हरिगिरी ने सभी पदाधिकारियों की ओर से पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर यह मांग की है।


मांगी मंदिरों को खोलने की अनुमति

अखाड़ा परिषद् के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने पत्र में कहा है कि जिस तरह से आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोले जाने का केन्द्र और राज्य सरकारों ने आदेश दिया गया है। उसी प्रकार देश के सभी छोटे- बड़े मठ मंदिरों को भी श्रद्धालुओं के लिए खोलने की अनुमति मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा है कि सभी मठ और मंदिर कोरोना से बचाव के लिए केन्द्र सरकार और डब्लूएचओ के निर्देशों का पूरी तरह से पालन भी करेंगे। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि मंदिर खुलने पर मंदिर प्रबंधन और पुजारी मंदिरों में हैंडवाश मास्क की व्यवस्था करेंगे। उन्होंने कहा की मंदिर में श्रद्धालुओं को दर्शन कराने के लिए निश्चित दूरी पर लाइनें लगवाकर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरी तरह से पालन करायेंगे।


मठों मंदिरों में बढ़ रही मुश्किलें

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने कहा है कि कोरोना को लेकर पिछले डेढ़ माह से देश में लॉकडाउन है और लगभग दो माह से मंदिरों के कपाट बंद हैं। ऐसे में मंदिरों में पुजारियों और अन्य कर्मचारियों के वेतन देने में भी बहुत कठिनाई आ रही है। उन्होंने कहा है मंदिर खुलने से लोग यदि मंदिर में दर्शनों को जायेंगे तो अपने आराध्य से कोरोना को खत्म करने के लिए प्रार्थना भी करेंगे। उन्होंने कहा है कि सनातन परम्परा में लोगों का ऐसा विश्वास है कि आराधना से लोगों के कष्ट दूर होंगे और कोरोना का भी प्रभाव कम होगा। लेकिन मंदिर बंद होने से लोग अपने आराध्य से प्रार्थना भी नहीं कर पा रहे हैं।


दुनिया की अपेक्षा भारत में बेहतर स्थिति

महंत नरेन्द्र गिरी ने कहा है कि सरकार को मठ.मंदिर खोले जाने पर जल्द विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा है कि मठ मंदिरों के प्रबंधकों और पुजारियों की भी जिम्मेदारी होगी कि मंदिर खुलने पर वे सोशल डिस्टेंसिंग का श्रद्धालुओं से सख्ती से पालन करायें। महंत नरेन्द्र गिरी ने देश के गृह मंत्री से मांग की है कि हर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को निर्देश दें कि सभी मठ मंदिर खोलने की व्यवस्था करें और अनुमति भी प्रदान करें। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने देश में कोरोना का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन के पीएम मोदी के फैसले को भी सही ठहराया है। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी द्वारा सही समय पर लॉकडाउन का फैसले लेने से ही आज दुनियां के देशों की अपेक्षा भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति बेहतर है।

Home / Prayagraj / अखाड़ा परिषद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र ,देश भर के मठ मंदिरों को खोलने की मांगी अनुमति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो