scriptदलित छात्र की मौत पर घिरी योगी सरकार,पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने उठाए गंभीर सवाल | akhilesh yadav raised questions Yogi Sarkar in murder of Dalit student | Patrika News
प्रयागराज

दलित छात्र की मौत पर घिरी योगी सरकार,पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने उठाए गंभीर सवाल

कांग्रेस की छात्र इकाई ने छात्र के परिजनों को 20 लाख की सहायता राशि देने की मांग की

प्रयागराजFeb 12, 2018 / 02:21 am

प्रसून पांडे

murder of Dalit student

दलित छात्र की मौत पर घिरी योगी सारकार

इलाहाबाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के शहर में एक बार फिर दरिंदगी का वो चेहरा सामने आया है।जिसे देख कर इंसानियत की रूह काँप जाए। प्रदेश में राम राज्य होगा।बदमाश यह प्रदेश छोड़ कर चले जाए यह सब महज जुमला ही साबित हो रहा है।भाजपा की योगी सरकार एक बार कानून व्यवस्था के नाम पर घिर गई है।सरेआम भरे चौराहे एक छात्र की पीट पीट कर हत्या कर दी गई। योगी की मुस्तैत पुलिस को खबर तक नही हुई,छात्र को मार कर अधमरा करने का तांडव बेख़ौफ़ अपराधियों का चालीस मिनट तक चलता रहा ।और पुलिस मौके पर नही पंहुची ।और पुलिस की यह मुस्तैदी शहर के बीचो बीच कटरे की है।जिसके आस पास विवि के दर्जन भर छात्रावास,दो सौ मीटर की दुरी पर कमिश्नरी ,कलेक्ट्रट सहित तमाम नामी लोगो का आवास है ।

योगी सरकार आयी निशाने पर
शहर में हुई दलित छात्र की हत्या पर घिरी भाजपा को सभी विरोधी दलों और संगठनों ने आड़े हाथो लिया है।सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा की प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरीके से ध्वस्त हो चुकी है। तो वही बसपा बसपा ,कांग्रेस सहित छात्र संगठनों ने सोशल साईट पर सरकार पर तीखे प्रहार किये है। एनएसयूआई के पूर्व राष्ट्रीय सचिव विवेया नन्द पाठक ने मुख्यारोपी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए सरकार से छात्र के परिजनों को 20 लाख रूपये दिए जाने की मांग की है ।अखिलभारतीय विद्यार्थी परिषद ने कहा ने तत्काल आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की ।
शनिवार की देर रात हुई थी मार पीट
शनिवार की देर रात हुई मार पीट के बाद सुबह घायल युवक दिलीप सरोज की मौत की सुचना के बाद पुलिस को होश आया।जहाँ एक ओर सरकार मजबूत कानून व्यवस्था के दावे कर रही है ।वहीं दूसरी ओर इलाहाबाद जैसे शहर में जहाँ सरकार के तीन तीन मंत्री रहते हो उस शहर का आलम यह है।की बेख़ौफ़ अपराधी कुछ भी करने से डर नही रहे हैं।एक तरफ प्रदेश में एनकाउंटर की बाढ़ आई है।और सरकार से लेकर प्रशासन तक अपनी पीठ थपथपा रही है । तो दूसरी ओर हर दिन किसी न किसी निर्दोष की हत्या हो रही है।यह तमाम सवाल विपक्ष के नेताओं सहित छात्र संगठन भी सरकार से कर रहे है।शहर के बीचोबीच हुई इस वारदात के बाद प्रदेश की योगी सरकार की जमकर आलोचना हो रही है।

शहर भर में पुलिस एलर्ट
दलित छात्र की मौत के बाद शहर भर में पुलिस को एलर्ट कर दिया।दिलीप सलोरी इलाके के गायत्रीनगर जिस मकान में रहा करता था।उस पुरे इलाके में फ़ोर्स तैनात की गई है ।साथ अम्बेडकर छात्रावास सहित विवि के आस भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात की गई है। छात्रनेताओं से पुलिस अधिकारियों ने शांति बनाये रखने की अपील की । छात्रो सहित छात्र संगठन भी छात्र की मौत से आक्रोशित है और कार्यवाही की मांग कर रहे है । यह तय है की मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी जल्द नही हुई तो पुलिस के लिये हालात बेकाबू हो सकता है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो