इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव: थानों में अलर्ट, छात्र नेताओं पर हुई कार्रवाई 

चुनाव प्रचार में छात्रनेताओं ने झोंकी ताकत 

इलाहाबाद. छात्रसंघ चुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। साथ ही विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी भी कैंपस में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी सतर्कता बरत रहे हैं। जिसके लिए जिला प्रशासन के अधिकारियो के साथ बैठक कर चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराने की अपील की है। इविवि में आगामी छात्रसंघ चुनाव को लेकर चुनाव के दौरान किसी भी तरह की घटना ना हो सके इसके लिए शहर के कर्नलगंज थाने की पुलिस ने कवायद शुरु कर दी है।

 

सभी महाविद्यालय के थाने में अलर्ट

कर्नलगजं इंस्पेक्टर अवधेश प्रताप सिंह ने सख्त कार्रवाई करते हुए। एक साथ 11 छात्र नेताओं पर पाबंदी की कार्रवाई की है। इसके अलावा शहर के कीटगंज पुलिस ,जार्जटाउन पुलिस, सहित सभी विद्यालय के थाना क्षेत्राधिकारी छात्र नेताओं की कुंडली खंगालने में जुटे हैं। छात्र संघ चुनाव प्रचार में  समर्थक दिन रात  में जनसम्पर्क तो रात भर पोस्टर होर्डिंग लगा रहे हैं।

 

शुरू हुआ काफिलों का दौर

छात्र संघ चुनाव को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय से सम्बद्ध ईश्वरशरण डिग्री कॉलेज ,सीएमपी श्यमा प्रसाद मुखर्जी, ईसीसी, एडीसी के छात्र नेताओं ने जोर-आजमाईस शुरू कर दी है। देर रात तक छात्र नेता समर्थक गाड़ियों के काफिले से घूम रहे हैं । समर्थक सड़क किनारे पोस्टर लगा रहे हैं। प्रचार प्रसार में छात्राएं भी नहीं पीछे नहीं है। उनके भी पोस्टर-बैनर सड़क पर लगाए जा रहे हैं।

व्यापारियों की सुरक्षा के खास इंताज़म

चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर पुलिस अधिकारियों ने कई चरणों में बैठक कर रहे है।छात्र संघ चुनाव में खासकर व्यापारी वर्ग की  सुरक्षा को लेकर पुलिस का ध्यान है।क्षेत्र के व्यापारियों के साथ किसी भी तरह की घटना ना हो इसके लिए सारे थानेदारों को निर्देश दिया गया है।व्यापारियों के संपर्क में रहे छात्र नेताओं के बारे जानकारी लेते रहें।

 

इन पर हुई कार्रवाई
कर्नलगंज इंस्पेक्टर ने बताया कि हॉलैंड हॉल में रह रहे छात्र नेता अख़िल भारतीय विद्यार्थी परिषद के शैलेंद्र मौर्या पूर्व अध्यक्ष दिनेश यादव विजय पांडे वेदांत विक्रम सिंह पवन कुमार मनीष सिंह विनोद भारती ज्ञान सिंह सुधांशु शेखर सहित उपाध्यक्ष आदिल हमजा पर सीआरपीसी की धारा 110 के तहत कार्यवाही की गई है।

वाराणसी उत्तर प्रदेश
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned