scriptBIG news : लाक डाउन के दौरान वकीलों को इलाहाबाद हाईकोर्ट बार देगा एक – एक हज़ार रुपये | Allahabad High Court will give lawyers one thousand rupees | Patrika News
प्रयागराज

BIG news : लाक डाउन के दौरान वकीलों को इलाहाबाद हाईकोर्ट बार देगा एक – एक हज़ार रुपये

यह निर्णय एसोसिएशन की एल्डर कमेटी ने लिया

प्रयागराजMar 26, 2020 / 12:56 pm

प्रसून पांडे

Allahabad High Court will give lawyers one thousand rupees

BIG news : लाक डाउन के दौरान वकीलों को इलाहाबाद हाईकोर्ट बार देगा एक – एक हज़ार रुपये

प्रयागराज 26 मार्च । इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन लॉकडाउन के कारण परेशान 10 साल से कम वकालत वाले अपने सदस्यों को एक.एक हज़ार रुपये की आर्थिक सहायता देगा। यह निर्णय एसोसिएशन की एल्डर कमेटी ने लिया है। एल्डर कमेटी के चेयरमैन विनय चंद्र मिश्र ने यह जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस से बचाव और फिर 21 दिन के लॉक डाउन से अधिकतर नए वकीलों को आर्थिक रूप से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कइयों को इसी मार्च व अप्रैल माह की आमदनी बहुत आवश्यक होती है , क्योंकि बच्चों के एडमिशन कॉपी किताबों ड्रेस में उन्हें काफी पैसा खर्च करना पड़ता है।

 

कई नए वकील किराए पर भी रहते हैं। बार काउंसिल ऑफ इंडिया व यूपी बार कौंसिल और हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके पूर्व महाधिवक्ता वीसी मिश्र ने कहा कि इन हालात को देखते हुए एल्डर कमेटी ने 10 साल से कम की वकालत वाले एसोसिएशन के सदस्यों को आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि कमेटी के निर्णय के अनुसार ऐसे नए वकीलों को हाईकोर्ट खुलने या स्थिति सामान्य होने पर एक.एक हज़ार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने भी अपने यहाँ के जूनियर वकीलों को आर्थिक सहायता देने के लिए आर्थिक मदद की शुरूआत की है ।

Home / Prayagraj / BIG news : लाक डाउन के दौरान वकीलों को इलाहाबाद हाईकोर्ट बार देगा एक – एक हज़ार रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो