script#Me too को लेकर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा-मुझे मीटू के नाम से लगता है डर | Allahabad Mayor Abhilasha Gupta is afraid By Me Too Campaign name | Patrika News
प्रयागराज

#Me too को लेकर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा-मुझे मीटू के नाम से लगता है डर

10 साल बाद क्यों लगाया जाता है इसका आरोप

प्रयागराजDec 13, 2018 / 12:47 pm

sarveshwari Mishra

Abhilasha Gupta

Abhilasha Gupta

इलाहाबाद. # Me too अभियान जिसे देश भर में चलाया जा रहा है। इस पर इलाहाबाद महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा कि मुझे तो ‘मी टू ‘ के नाम से डर लगता है। कहा कि कुछ लोग इस अभियान को गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर कोई महिला किसी घटना के 10 साल बाद #me too के तहत आरोप लगा रही है तो यह साहस तो उसमें घटना के समय भी रहा होगा।

बता दें कि महिलाओं के यौन शोषण को लेकर देशभर में जोर पकड़ चुके ‘मी टू’ अभियान पर उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद की महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा कि, “मुझे तो ‘मी टू’ के नाम से डर लगता है”। कहा, “कुछ लोग ‘मी टू’ अभियान का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर कोई महिला किसी घटना के 10 साल बाद ‘मी टू’ के तहत आरोप लगा रही है तो यह साहस तो उसमें घटना के समय भी रहा होगा।”हालांकि उन्होंने कहा कि उत्पीड़न की शिकार महिलाओं का सामने आना अच्छी बात है, लेकिन इस अभियान के गलत इस्तेमाल से किसी व्यक्ति की जीवन भर की प्रतिष्ठा पल भर में मिट्टी में मिल जाती है।

दरअसल, नैनी में एक मी टू नाम का रेस्टोरेंट खोला गया है अभिलाषा गुप्ता ये सारी बातें उसी के उद्घाटन में कहीं। रेस्टोरेंट के मालिक शशांक सक्सेना के अनुसार यह रेस्टोरेंट खोलने का एक उद्देश्य होटल मैनेजमेंट के छात्र-छात्राओं को व्यावहारिक प्रशिक्षण उपलब्ध कराने के लिए मंच प्रदान करना भी है। सक्सेना मुट्ठीगंज में एक होटल प्रबंधन संस्थान भी चलाते हैं। अभिलाषा गुप्ता, योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद कुमार नंदी की पत्नी हैं। इससे पहले वे बसपा से मेयर रहीं हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में नंद कुमार नंदी के भाजपा में आने के बाद मेयर के चुनाव में उनको टिकट दिया गया था और वे मेयर का चुनाव जीत गई थीं।

Home / Prayagraj / #Me too को लेकर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा-मुझे मीटू के नाम से लगता है डर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो