scriptइविवि के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया सम्मानित | allahabad university student union leadar homered by akhilesh yadav | Patrika News
प्रयागराज

इविवि के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया सम्मानित

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को अखिलेश यादव ने किया सम्मानित

प्रयागराजOct 24, 2017 / 02:22 pm

प्रसून पांडे

इविवि के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया सम्मानित

इविवि के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया सम्मानित

इलाहाबाद. इलाहाबाद विश्वविद्यालय में समाजवादी परचम लहराने के बाद छात्रसभा के नवनिर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव सहित विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के पदाधिकारीयों को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव प्रदेश कार्यालय पर मुलाकात की और इन नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को सम्मानित किया।इस दौरान अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि देश की सांप्रदायिक शक्तियों को रोकने के लिए नौजवानों ने जो बीड़ा उठाया है अब उसकी शुरुआत हो चुकी है। साथ ही अखिलेश यादव ने इस बात की भी घोषणा की कि जल्द ही देशभर के युवाओं का एक बड़ा सम्मेलन लखनऊ में आयोजित किया जाएगा।
यह जीत सांप्रदायिक ताकतो के खिलाफ

अखिलेश यादव ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय सहित विवि के संगठक महाविद्यालयों में जीत के बाद समाजवादी पार्टी नई उर्जा और खुशी से लबरेज है।और इन युवाओं ने संप्रदायिक ताकतवर लोगों को हराया है। यह शिलशिला आगे भी जारी रहेगा। अखिलेश यादव ने इस दरमियान ताजमहल सहित प्रदेश की कानून व्यवस्था और तमाम सवालों से सरकार को घेरा। और समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारियों को बधाई दी।और समाजवादी विचारधारा की लड़ाई जारी रखने को कहा ।
जब अखिलेश यादव ने मांगी माफी
वही अखिलेश यादव वक्त मंच पर आए। और उन्हें अपने एक कार्यकर्ता की वजह से माफी मांगनी पड़ी।दरअसल विश्वविद्यालय के पूर्व उपाध्यक्ष आदिल हमजा मंच पर थे।सभी पदाधिकारियों को क्रमवार अखिलेश यादव सुन रहे थे।आदिल हमजा बीते छात्र संघ चुनाव के कार्यकाल में छात्र सभा के उपाध्यक्ष रहे है। उन्हें विश्वविद्यालय के आंदोलन के दौरान लंबे समय तक जेल में रहना पड़ा था। माइक पर बोलते हुए आदिल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जाहिल गवार और अनपढ़ कह दिया।इस पर तत्काल ही आदिल को अपनी बात खत्म करने के लिये अखिलेश यादव ने कहा।और खुद मंच पर आए। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं इस नौजवान की तरफ से माफी मांगता हूं। साथ ही सवाल भी किया कि यह नौजवान इतने गुस्से में क्यों है।
इनका हुआ सम्मान
सपा के प्रदेश कार्यालय पर समाजवादी छात्र सभा के नव निर्वाचित पदाधिकारियों का पूर्व मुख्यमंत्री ने सम्मान किया। और लोहिया की विचारधारा को लोगों तक पहुंचाने का आवाहन किया। इविवि के अध्यक्ष अवनीश यादव उपाध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी उप मंत्री भरत सिंह प्रकाशन मंत्री अवधेश पटेल सीएमपी डिग्री कॉलेज से अध्यक्ष ऋषभ सिंह यादव उपाध्यक्ष सुमित कुमार नितिन सांस्कृतिक मंत्री विशाल चंद्र शुक्ला अभयराज यादव। सहित सीएम ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज श्यामा प्रसाद मुखर्जी डिग्री कॉलेज के पदाधिकारियों को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सम्मानित किया। इस दौरान वरिष्ठ समाजवादी पार्टी के नेता राम गोविंद चौधरी अहमद हसन समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और तमाम वरिष्ठ छात्र नेता और समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारी मौजूद रहे।
by prasoon pandey

Home / Prayagraj / इविवि के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया सम्मानित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो