scriptमहंत नरेंद्र गिरि खुदकुशी मामले में आरोपी आनंद गिरि को नैनी सेंट्रल जेल से चित्रकूट जेल किया गया शिफ्ट, जानिए वजह | Anand Giri, accused in Mahant Narendra Giri suicide case, shifted to C | Patrika News
प्रयागराज

महंत नरेंद्र गिरि खुदकुशी मामले में आरोपी आनंद गिरि को नैनी सेंट्रल जेल से चित्रकूट जेल किया गया शिफ्ट, जानिए वजह

महंत आनंद गिरि का नैनी सेंट्रल जेल में तैनात डिप्टी सुपरिटेंडेंट से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद से जेल प्रशासन के ऊपर बना रहे दबाव के चलते शासन के आदेश पर यह निर्णय लिया गया है। जेल में भी नियमों का पालन न करने पर वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने शासन को जानकारी दी थी। इसके बाद आदेश आने पर उन्हें नैनी से चित्रकूट जेल शिफ्ट किया गया है।

प्रयागराजAug 19, 2022 / 11:18 pm

Sumit Yadav

महंत नरेंद्र गिरि खुदकुशी मामले में आरोपी आनंद गिरि को नैनी सेंट्रल जेल से चित्रकूट जेल किया गया शिफ्ट, जानिए वजह

महंत नरेंद्र गिरि खुदकुशी मामले में आरोपी आनंद गिरि को नैनी सेंट्रल जेल से चित्रकूट जेल किया गया शिफ्ट, जानिए वजह

प्रयागराज: आखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के खुदकुशी मामले में आरोपी आनंद गिरि को नैनी सेंट्रल जेल से चित्रकूट जेल शिफ्ट किया गया। बताया जा रहा है कि प्रशासनिक कारणों की वजह से उन्हें शासन के आदेश पर नैनी से चित्रकूट जेल भेजा गया है। देर शाम आनंद गिरि को पुलिस टीम के साथ चित्रकूट जेल के लिए रवाना कर दिया गया है।
डिप्टी जेल सुपरिंटेंडेंट से हुआ था विवाद

जानकारी मिली है कि तीन दिन पहले महंत आनंद गिरि का नैनी सेंट्रल जेल में तैनात डिप्टी सुपरिटेंडेंट से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद से जेल प्रशासन के ऊपर बना रहे दबाव के चलते शासन के आदेश पर यह निर्णय लिया गया है। जेल में भी नियमों का पालन न करने पर वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने शासन को जानकारी दी थी। इसके बाद आदेश आने पर उन्हें नैनी से चित्रकूट जेल शिफ्ट किया गया है।
विवाद को लेकर आनन्द गिरी के अधिवक्ताओं ने प्रमुख सचिव गृह के साथ ही डीएम व एसएसपी को पत्र भेजकर शिकायत की थी। तभी से जेल प्रशासन लगातार उच्च अधिकारियों को जानकारी दी थी। नैनी जेल के सीनियर जेल सुपरिटेंडेंट पीएन पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया है कि आनंद गिरि द्वारा नियमों का उलंघन किया जा रहा था। इसके अलावा व्यवहार अच्छे नहीं थे जिसकी वजह से शासन के आदेश पर उन्हें चित्रकूट जेल में शिफ्ट करने के लिए रवाना कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

लेटे हनुमानजी का चरण धोने पहुंची गंगा मईया, जानिए क्यों रहता है श्रद्धालुओं को इस पल का बेसब्री से इंतजार

11 महीने से नैनी जेल में थे बंद

महंत नरेंद्र गिरि खुदकुशी मामले में आरोपी आनंद गिरि 11 महीने से नैनी जेल में बंद थे। अब उन्हें चित्रकूट जेल शिफ्ट किया गया है। आनंद गिरि का जमानत अर्जी की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट में जारी है।

Home / Prayagraj / महंत नरेंद्र गिरि खुदकुशी मामले में आरोपी आनंद गिरि को नैनी सेंट्रल जेल से चित्रकूट जेल किया गया शिफ्ट, जानिए वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो