scriptAtiq Ahmed: प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल पहुंचा अतीक अहमद, कल MP-MLA कोर्ट में होगा पेश | Atiq Ahmed reached Prayagraj's Naini Central Jail, journey completed i | Patrika News
प्रयागराज

Atiq Ahmed: प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल पहुंचा अतीक अहमद, कल MP-MLA कोर्ट में होगा पेश

Atiq Ahmed Reached Prayagraj: 24 घंटे के सफर के बाद माफिया अतीक अहमद प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल पहुंच गया है। 28 मार्च को अतीक अहमद को प्रयागराज के एक कोर्ट में पेश होना है। किडनैपिंग मामले में मंगलवार को फैसला आना है। इसी कारण अतीक और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज लाया गया है।

प्रयागराजMar 27, 2023 / 06:08 pm

Anand Shukla

Atiq Ahmed reached Prayagraj's Naini Central Jail

24 घंटो के सफर के बाद अतीक पहुंचा प्रयागराज

माफिया अतीक गुजरात के साबरमती जेल से प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल पहुंच गया है। पुलिस का काफिला करीब 24 घंटे के बाद अतीक को लेकर प्रयागराज पहुंचा है। माफिया अतीक को यूपी पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच तीन राज्यों को पार करके लाई है। माफिया अतीक गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान होते हुए यूपी लाया गया है।
माफिया अतीक अहमद 2019 से गुजरात के साबरमती जेल में बंद था। 4 साल के बाद अतीक अहमद को पुलिस की कड़ी सुरक्षा में यूपी लाया गया है। अतीक को लाने में पुलिस की 6 गाड़ियां, दो व्रज वाहन, 3 कार और 1 एंबुलेंस शामिल थीं। इसके साथ 40 पुलिसकर्मी भी मौजूद थे।
कल कोर्ट का आएगा फैसला
बता दें कि 28 मार्च को एक किडनैपिंग मामले में अतीक को कोर्ट में पेश होना है। अदालत इस दिन अपना फैसला सुनाएगी। जिसमें वह आरोपी है। वहीं इस मामले में अतीक के भाई अशरफ को भी पेश होना है। पुलिस उसे बरेली जेल से प्रयागराज लाई है।
18 जगह बनाए गए थे स्टॉप

गुजरात के साबरमती जेल से लेकर प्रयागराज पहुंचने तक कुल 18 स्टॉप बनाए गए थे। जहां पर अतीक के काफिले को कुछ देर रोकना था। अतीक के साथ पुलिस की टीम को भी आराम करना था। आखिरकार 24 घंटे के सफर के बाद अतीक का काफिला प्रयागराज के नैनी जेल में पहुंच गया है।
क्या है किडनैपिंग का मामला?
राजू पाल हत्याकांड में गवाह बनने के बाद उमेश पाल के ऊपर खतरा मंडराने लगा था। अतीक ने कई लोगों से कहलवाया कि वह केस से हट जाए नहीं तो उसे दुनिया से हटा दिया जाएगा। उमेश नहीं माने तो 28 फरवरी 2006 को उसका अपहरण कर लिया गया। उसे करबला स्थित कार्यालय में ले जाकर अतीक ने रात भर पीटा था। उससे हलफनामे पर दस्तखत भी करवा लिए थे।
28 मार्च को आएगा फैसला
अगले दिन उमेश ने अतीक के पक्ष में अदालत में गवाही भी दे दी। हालांकि वह समय बदलने का इंतजार कर रहे थे। जब 2007 में बसपा सरकार बनी तो उमेश ने अपने अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया। इसी मुकदमे में पैरवी कर 24 फरवरी को उमेश घर लौट रहे थे, तभी उनकी हत्या कर दी गई। अब इस मामले में कोर्ट 28 मार्च को अपना फैसला सुनाएगा।
उमेश पाल हत्याकांड में पूरा परिवार नामजद
उमेश पाल हत्याकांड में एक बार फिर माफिया अतीक अहमद का नाम सामने आया है। इस हत्याकांड में अतीक का पूरा परिवार नामजद है। अतीक की पत्नी और बेटा असद फरार है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। वहीं उनके दो नाबालिग बेटों को बाल सुधार गृह में रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो