scriptइलाहबाद विवि में बढ़ा बवाल, सपा प्रवक्ता ऋचा सिंह और एबीवीपी के राष्ट्रीय सचिव रोहित पर भीड़ का हमला, घायल | attack on ex student union president richa singh allahabad university | Patrika News
प्रयागराज

इलाहबाद विवि में बढ़ा बवाल, सपा प्रवक्ता ऋचा सिंह और एबीवीपी के राष्ट्रीय सचिव रोहित पर भीड़ का हमला, घायल

कुलपति समर्थकों पर हमला करने का आरोप
पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित भी भीड़ के हमले में घायल
बड़ा सवाल इतने गंभीर आरोपों के बाद आखिर कौन बचा रहा है कुलपति को

प्रयागराजSep 18, 2018 / 02:58 pm

प्रसून पांडे

richa rohit

allahabad univresity

इलाहाबाद. इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एक ऑडियो वायरल होने के बाद कुलपति समर्थकों और छात्रों के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को लाइब्रेरी गेट पर विरोध प्रदर्शन के दौरान पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष व सपा प्रवक्ता ऋचा सिंह और एबीवीपी के राष्ट्रीय सचिव रोहित मिश्रा पर भीड़ ने हमला कर दिया। इसमें दोनों नेता घायल हो गए। आरोप है कि विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी का जुलूस निकला और उसमें शामिल सैकड़ो लोगों ने इनपर हमला किया। ऋचा सिंह, रोहित मिश्रा समेत कई छात्रों को चोट आई है। ऋचा सिंह के मुताबिक उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। रोहित ने कहा कि मेरी जान को खतरा है। दोनों नेताओं का आरोप है कि हमला कुलपति के समर्थकों ने किया।

सामने आया कथित ऑडियो
एक महिला से कुलपति के कथित बातों का ऑडियो सामने आने के बाद ही विवाद बढ़ा है। इसके बाद विश्वविद्यालय सहित पूरे शहर में हड़कंप मच गया। बीते दिनों विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता अविनाश दुबे ने कुलपति और महिला के बीच हुए कथित अश्लील चैट सार्वजनिक कर हड़कंप मचा दिया था। वहीं अविनाश के बाद पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह और पूर्व अध्यक्ष रोहित मिश्रा ने कुलपति और महिला के बीच हुई बातचीत का ऑडियो वायरल कर दिया, जिसको लेकर इलाहाबाद में हंगामा मच गया।

तीन सालो में दर्जनों जांच कमेटियां
गौरतलब हो कि विश्वविद्यालय में लंबे समय बाद 31 दिसंबर 2015 को प्रोफेसर रतनलाल ने बतौर कुलपति कार्यभार संभाला, जिससे कैंपस में बड़े परिवर्तन की उम्मीद थी। लेकिन कुलपति के कैंपस में आने के कुछ ही दिन बाद विरोध और आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हुआ। कुलपति पर शुरू से आरोप लगता रहा कि वे कुछ लोगों के कहने पर विश्वविद्यालय को संचालित कर रहे हैं। विश्वविद्यालय के तमाम महत्वपूर्ण पदों पर विवादित शिक्षकों को नियुक्त करने के बाद उनका विरोध तेज हुआ। आनलाइन ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा की लड़ाई कैंपस से संसद तक पहुंची। कुलपति को बैकफुट पर आना पड़ा था।

नेताओं ने बताया जान का हमला
वहीं आज छात्रनेताओं पर हमले ने मामले को और गम्भीर बना दिया है। बता दें की पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह समाजवादी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता हैं। रोहित मिश्र अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राष्ट्रीय मंत्री हैं। इन्होंने कुलपति के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। ऋचा सिंह ने कहा कि मेरी जान को खतरा है। रोहित मिश्रा ने भी सुरक्षा की मांग की है।

Home / Prayagraj / इलाहबाद विवि में बढ़ा बवाल, सपा प्रवक्ता ऋचा सिंह और एबीवीपी के राष्ट्रीय सचिव रोहित पर भीड़ का हमला, घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो