scriptजमात में हुए शामिल हुए देश के जाने माने प्रोफ़ेसर , प्रशासन से छुपाई जानकारी ,मुकदमा दर्ज | AU professor joined Jamaat, hidden information from administration | Patrika News
प्रयागराज

जमात में हुए शामिल हुए देश के जाने माने प्रोफ़ेसर , प्रशासन से छुपाई जानकारी ,मुकदमा दर्ज

 
देर रात परिवार को किया गया क्वॉरेंटाइन, आस पास के हैरान

प्रयागराजApr 09, 2020 / 10:18 am

प्रसून पांडे

AU professor joined Jamaat, hidden information from administration

जमात में हुए शामिल हुए देश के जाने माने प्रोफ़ेसर , प्रशासन से छुपाई जानकारी ,मुकदमा दर्ज

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय की जाने-माने प्रोफेसर पर जमात में शामिल होने और प्रशासन से तथ्य छुपाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। दिल्ली के निजामुद्दीन में मार्च में हुई तबलीगी जमात में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर भी शामिल हुए थे। वहां से लौटने पर उन्होंने इस तथ्य को प्रशासन से छुपाए रखा। विवि के वरिष्ठ प्रोफ़ेसर पर आरोप लगने के बाद कैंपस सहित शहर भर के लोग हैरान है। हालाकि वह परिवार सहित क्वॉरेंटाइन किये गये है।

प्रोफ़ेसर को लेकर बीती देर रात खुफिया विभाग की जानकारी पर प्रशासनिक अमला सक्रिय हुआ । शहर के मेंहदौरी स्थित उनके घर पहुंच गया। जहां से उनकी पत्नी और बच्चे को करेली के गेस्ट हाउस में क्वॉरेंटाइन किया गया है। एसपी सिटी के मुताबिक तथ्य छिपाने के आरोप में प्रोफेसर पर महामारी अधिनियम के तहत देर रात शिवकुटी थाना क्षेत्र मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक प्रोफेसर कुछ माह पहले इथोपिया गए थे। मार्च में वह दिल्ली तबलीगी जमात में शामिल हुए थे वहां से 10 मार्च की रात गरीब रथ से प्रयागराज पहुंचे थे ।प्रोफेसर पर आरोप है कि होली के बाद प्रशासन द्वारा जमात में शामिल लोगों को सूचना देने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने कुछ भी नहीं बताया बुधवार की देर रात गोविंदपुर में मेंहदौरी कॉलोनी में प्रशासन और पुलिस की टीम पहुंची। उन्हें परिवार सहित मेहंदौरी से हटाया गया ।

इस दौरान मेडिकल टीम भी वहां मौजूद रही। एसपी सिटी के मुताबिक प्रोफेसर और उनकी पत्नी और बच्चे को करेली गेस्ट हाउस में क्वॉरेंटाइन किया गया है जहां उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई है। बता की इलाहाबाद विवि में एक प्रमुख विषय के विशेषज्ञ प्रोफ़ेसर अक्सर विदेशो में अपने लेक्चर के लिए जाते है। दुनियां भर में उनके छात्र है। शहर के बेहद प्रतिष्ठित शिक्षको में सुमार प्रो द्वारा जानकारी छूपाने के बात ने सबको हैरान कर दिया है । वही प्रशासन द्वारा पूरे इलाके को सैनेटाइज किया गया है किया गया है ।

Home / Prayagraj / जमात में हुए शामिल हुए देश के जाने माने प्रोफ़ेसर , प्रशासन से छुपाई जानकारी ,मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो