बाबा राम रहीम की काली करतूतों पर इलाहाबाद में जारी हुआ एलबम, चंद घंटों में देख चुके इतने लोग

Jyoti Mini

Publish: Sep, 16 2017 04:01:56 (IST)

Allahabad, Uttar Pradesh, India
बाबा राम रहीम की काली करतूतों पर इलाहाबाद में जारी हुआ एलबम, चंद घंटों में देख चुके इतने लोग

भोजपुरी गीत से बाबा राम रहीम की करतूतों बोला हमला, महिलाओं को ढोंगी बाबाओं से बचने का दे रहा संदेश

इलाहाबाद. आस्था के नाम पर लूटने वाले बाबा राम रहीम को लेकर अब तक लोगों का गुस्सा शांत नहीं हो पाया है। लोगों में आक्रोश के देखते हुए इलाहाबाद के एक गायक ने बाबा राम रहीम की काली करतूतों कों संगीत में पीरो कर लोगों को पेश किया है। ताकि लोग ऐसे ढ़ोंगी बाबाओं की झांसे में आने से बचें।


संगम नगरी इलाहाबाद के झूंसी निवासी मंगला तिवारी इस समय बाबा राम रहीम की काली करतूतों पर आधारित एक भोजपुरी एलबम जारी कर सूर्खियों में हैं। मंगला तिवारी ने “राम रहीम जाए पड़ी जेल” नामक भोजपुरी एलबम में बाबा राम रहित की काली करतूतों पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने बाबा राम रहिम आस्था के नाम पर महिला शिष्याओं के शारीरिक शोषण, अंधभक्ति के नाम पर भक्तों से पैसे की लूट सहित कई अन्य चीजों को बड़ी ही खूबसूरती गा कर व्यक्त किया है। बाबा राम रहीम आधारित इस एलबम को जारी होते हीए चंद घंटों में ही हजारो लोग उसे देख चुके हैं।

 

इस एलबम मे संबंध को जारी करने को लेकर मंगता तिवारी का कहना है कि बाबा राम रहिम ने जिस तरह से आस्था के नाम पर लोगों का विश्वास तोड़ने का काम किया है। उसकी काली करतूतों को हर तरह से लोगों के बीच में पहुंचा चाहिए। ताकि लोग ऐसे बाबाओं की जालसाजी का शिकार ना हों। उन्होंने कहा एलबम की एक पंक्ति के माध्यम से महिलाओं की अंधभक्ति पर भी सवाल करते हुए गाया है कि “ आशाराम बापू कइले, कइले राम पाल हो, राम रहीम, कइले उठता सवाल हो। छोड़ि भगवान ऐसन ढोंगी काहे पूजै जाली”। मंगला का कहना है कि हिन्दू धर्म में तो हजारो देवी देवता हैं। बावजूद इसके महिलाएं ऐसे ढोगी बाबाओं की पूजा करने में लगती हैं। उन देवताओं की पूजा क्यों नहीं करती।

 

ज्वलंत मुद्दे पर पहला एलबम


गायक मंगला का ज्वलंत मुद्दे पर आधारित यह पहला एलबम हैं। उन्होंने कहा कि बाबाओं का जिस तरह लगातार गंदा चरित्र सामने आया है। ऐसे बाबाओं के खिलाफ समाज को भी आगे खड़ा होना चाहिए। ऐसे बाबा राम रहीम जैसे बाबा के साथ मैने ऐसा पहला एलबम गाया है। अगर इस एलबम को सुन कुछ लोग भी बाबाओं की चुगंल से बचते हैं तो मैं इस एलबम को सफल मानता हूं। हालांकि जिस तेजी से लोग इसे सुन रहे हैं। यह हिट होने वाला है। मालूम हो कि मंगला इस एलबम के अलावा भोला जी हमरो अरमान, दर्दे जुदईया एलबम भी बना चुके हैं। इसके अलावा गोरखपुर में अस्पताल में बच्चों की मौत को लेकर एक कविता भी लिख चुके हैं।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned