scriptलोकसभा चुनाव से पहले इस बाहुबली नेता को मिली बड़ी राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी जमानत | Bahubali Leader Pappu Yadav Got Big relief from Allahabad High court | Patrika News
प्रयागराज

लोकसभा चुनाव से पहले इस बाहुबली नेता को मिली बड़ी राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी जमानत

चार घंटे की न्यायिक अभिरक्षा में रखने के बाद जमानत
गाजीपुर के मुहम्मदाबाद थाना अध्यक्ष ने दर्ज कराया था मुकदमा

प्रयागराजMar 19, 2019 / 11:00 am

Akhilesh Tripathi

allahabad High court

इलाहाबाद हाईकोर्ट

प्रयागराज. बिहार के बाहुबली सांसद पप्पू यादव को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने 26 साल पुराने मुकदमे में उन्हें ज़मानत दे दी है। सोमवार को पप्पू यादव उर्फ राजेश रंजन ने एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में सरेंडर किया था ।
पप्पू यादव को अदालत में समर्पण करने पर 4 घंटे की न्यायिक अभिरक्षा में रखने के बाद जमानत दी गई। पप्पू यादव के खिलाफ 8 नवम्बर 1993 को गाजीपुर के मुहम्मदाबाद थाना अध्यक्ष ने मुकदमा दर्ज कराया था। पप्पू यादव पर आरोप था कि 19 गाड़ियों में 137 लोग राइफल बंदूक व असलहों से लैस होकर चुनाव में गड़बड़ी कराने पहुंचे थे ।असलहों के लाइसेंस की मांग करने पर वह लोग लाइसेंस नहीं दिखा सके थे, जिसके बाद सभी को मौके से गिरफ्तार किया गया था । मामले में पप्पू यादव सहित तात्कालिक विधायक उमेश पासवान व 127 आरोपियों के खिलाफ वारंट था, अदालत में हाजिर नहीं होने पर सभी के खिलाफ 9 जनवरी 2019 को गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था । मामला गाजीपुर से हस्तांतरित होकर विशेष न्यायालय में आ गया था, जिसके बाद सोमवार को पप्पू यादव ने सरेंडर किया, कोर्ट ने चार घंटे तक न्यायिक अभिरक्षा में रखने के बाद उन्हें जमानत दे दी।
BY- Court Corrospondence

Home / Prayagraj / लोकसभा चुनाव से पहले इस बाहुबली नेता को मिली बड़ी राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी जमानत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो