scriptइलाहाबाद में हुई दलित छात्र की हत्या का आरोपी,पूर्वांचल के पूर्व विधायक का है बेहद करीबी | Bahubali mla Sonu Singh close to, accused murder Vijay shankar | Patrika News
प्रयागराज

इलाहाबाद में हुई दलित छात्र की हत्या का आरोपी,पूर्वांचल के पूर्व विधायक का है बेहद करीबी

हत्या के तीसरे दिन दो और अभियुक्त गिरफ्तार ,मुख्य आरोपी की तलाश जारी

प्रयागराजFeb 13, 2018 / 04:36 am

प्रसून पांडे

accused murder Vijay shankar

इलाहाबाद में हुई दलित छात्र की हत्या का आरोपी,

इलाहाबाद दलित छात्र दिलीप सरोज की निर्मम हत्या के बाद मचा प्रदेश भर में मचे कोहराम के बीच इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी विजय शंकर सिंह की कुंडली खंगालने में लगी क्राइम ब्रांच को एक अहम जानकारी मिली।जिससे पता चला कि हत्या मुख्य आरोपी पूर्वांचल के एक बाहुबली पूर्व विधायक का बेहद करीबी है। विजय शंकर सिंह शनिवार की रात इलाहाबाद एक रेस्टोरेंट में मामूली विवाद के बाद एक दलित छात्र की बेरहमी से पीटकर अधमरा कर दिया था । जिसके बाद कुछ छात्र की मौत हो गई। दलित छात्र की मौत के बाद सोमवार को कैम्पस खुलते ही शहर में जम कर बवाल हुआ ।

इस बाहुबली का है करीबी
मामले ने तूल पकड़ा तो क्राइम ब्रांच और पुलिस ने मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रदेशभर की पुलिस से मदद मांगी।जिसके बाद मुख्य आरोपी विजय शंकर की पहचान के बाद उसके करीबियों और रिश्तेदारों की जानकारी जुटाने में पुलिस को एक अहम जानकारी मिली कि सुल्तानपुर के पूर्व विधायक सोनू सिंह और मोनू सिंह का वह बेहद करीबी है । जिसके बाद क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने सुल्तानपुर के पूर्व विधायक सोनू सिंह से संपर्क स्थापित किया। बता दें की आरोपी विजय मूल रूप से सुल्तानपुर के कूड़ेभार का रहना वाला है। और वर्तमान में बनारस में टीटी के पद पर तैनात है ।

यहाँ मिली आरोपी की लोकेशन
हत्याकांड के बाद से लगातार बंद चल रहा विजय का मोबाइल फोन देर रात सुल्तानपुर के कूड़ेभार इलाके में भी ट्रेस हुआ । उसके पहले विजय शंकर सिंह की लोकेशन फैजाबाद में मिली थी । पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस के अधिकारियों से संपर्क स्थापित करने के बाद सुल्तानपुर के पूर्व विधायक सोनू सिंह ने स्वीकार किया है । कि विजय शंकर सिंह उसका करीबी है । गांव के पास का होने के चलते वह एक दूसरे को अच्छे से जानते है।विजय शंकर सिंह बालीबाल का एक अच्छा खिलाड़ी है । जिसको सोनू सिंह ने ही लखनऊ के स्पोर्ट कॉलेज में दाखिला दिलाया था । साथ ही बता दें कि विजय शंकर सिंह को रेलवे में स्पोर्ट्स कोटे से ही टीटीई की नौकरी मिली थी । और वह इलाहाबाद के अमिताभ बच्चन कीड़ा स्थल में भी जाकर बालीबाल की प्रेक्टिस किया करते थे। विजय शंकर सिंह वॉलीबॉल के राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी भी रहा ।

दो लोगो की और हुई गिरफ्तारी
लगातार बढ़ रहे दबाव और हंगामे के बीच दिलीप सरोज की हत्या के तीसरे दिन पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें टीटीई का ड्राइवर रामदीन मौर्य और एक अन्य आरोपी ज्ञानप्रकाश अवस्थी शामिल है। लेकिन अभी तक मुख्य आरोपी टीटीई विजय अब भी फरार है। घटना के दौरान वीडियो में वायरल हुई फॉर्च्यूनर गाड़ी भी बरामद कर ली गई है। बता दें की वीडियो में दिख रहा वेटर कल ही गिफ्तार हो चुका है । लेकिन मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच की टीम लोकेशन ट्रेस के बाद लगातार दबिस दे रही है ।

Home / Prayagraj / इलाहाबाद में हुई दलित छात्र की हत्या का आरोपी,पूर्वांचल के पूर्व विधायक का है बेहद करीबी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो