scriptभाजपा ने घोषित किया फूलपुर उपचुनाव का प्रभारी, इस युवा को मिली लोकसभा जिताने की जिम्मेदारी | Bhupesh chaube will be deputy election incharge of bjp in phulpur seat | Patrika News
प्रयागराज

भाजपा ने घोषित किया फूलपुर उपचुनाव का प्रभारी, इस युवा को मिली लोकसभा जिताने की जिम्मेदारी

फूलपुर उपचुनाव के लिए इस दिग्गज नेता कि पत्नी का नाम चर्चा

प्रयागराजJan 03, 2018 / 02:48 pm

प्रसून पांडे

phulpur by elecition

भाजपा ने घोषित किया फूलपुर उपचुनाव का प्रभारी, इस युवा को मिली लोकसभा जिताने की जिम्मेदारी

इलाहाबाद फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारियों के साथ अब राजनीतिक दलों में भी प्रत्याशियों के नाम और प्रभारियों को लेकर चर्चा जोरों पर है। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी ने संगठन और युवाओ में मजबूत पकड रखने वाले पूर्व संगठन मंत्री को फूलपुर लोकसभा को चुनाव प्रभारी बनाने की घोषणा कर दी है संगठनात्मक शक्ति को एकजुट करने में महारत रखने वाले भाजपा विधायक जिनकी लंबे समय तक कर्मभूमि पूर्वांचल और खास तौर से इलाहाबाद रही है।पार्टी ने उन पर एक बार विश्वास जाते हुए फूलपुर लोक सभा का प्राभर उनके हाथो में दिया है। फूलपुर का लोकसभा चुनाव स्थानीय ही नही बल्कि केद्र के शीर्ष नेतृत्व तक के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।संगठन के पूर्व कार्यकर्ता के आने से युवा पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश बढ़ गया है।लेकिन सवाल यह भी है की प्रत्याशी घोषित होने के बाद तक जोश बरकरार रहेगा कि नहीं।बीते दिनों हुई केन्द्रीय संगठन की बैठक में नेतृत्व द्वारा जो तय किया गया उसमें राबर्टसगंज के भाजपा विधायक भूपेश चौबे को फूलपुर लोकसभा का उप चुनाव प्रभारी बनाया गया है।भूपेश संगठनिक क्षमता के निपुण माने जाते हैं।

प्रभारी नियुक्त हुए भूपेश
भाजपा विधायक भूपेश वर्ष 2004 में विद्यार्थी परिषद प्रयाग के संभाग संगठन मंत्री रहे ।फिर प्रदेश मंत्री बनाए गए विद्यार्थी परिषद पूर्वी उत्तर प्रदेश के।इसी तरह कई वर्षों तक परिषद के विभिन्न दायित्वों पर रहे। वर्ष 2008 से बीजेपी में सक्रीय हैं।भाजपा के चंदौली प्रभारी रहे पार्टी के राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक भाजपा 2016 प्रयाग में भी सक्रीय भूमिका निभायी और कई दायित्वों का निर्वहन किया। प्रयाग से लेकर देश भर में युवाओं के आंदोलन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बतौर पदाधिकारी भूपेश कई बार सुर्खियों में रहे। कार्यकर्मो और आंदोलनों में सक्रिय रहने वाले भूपेश अपने कार्यकर्ताओं और परिषद में बाबा के नाम से चर्चित है।परिषद में रहते हुए व् पार्टी में भी कई आंदोलनों में भाग लिया। कई बार लाठीचार्ज में गंभीर चोटिल हुए। अब पार्टी ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है।

केशव की पत्नी मजबूत प्रत्याशी
तो वही प्रभारी घोषित होते ही भाजपा के अंदर प्रत्याशी को लेकर चर्चा जोरो पर है। विपक्षी जहाँ बड़े बड़े दिग्गजों के नाम को चर्चा में ला रही है। तो वही भजापा में एक बार फिर फूलपुर के पूर्व सांसद और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के पत्नी की नाम एक बार फिर सामने आ रहा है।पार्टी के सूत्रों की माने तो मेयर अभिलाषा के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता परिवार वाद का ठीकरा नही फोड़ सकते तो वही केशव प्रसाद मौर्या रिकार्ड तीन लाख से ज्यादा वोटो की जीत और पहली बार इस सीट को भाजपा की झोली में डाला था।केशव की पत्नी राजकुमारी का नाम इन दिनों फिर सुर्खियों में आया है। हालाकि इसके पहले केशव ने सोशल साईट पर इस बात का खंडन किया है की उनके पारिवार का कोई प्रत्याशी होगा।

कई और नाम चर्चा में
आज़ादी के बाद से कभी भाजपा फूलपुर की सीट पर नही जीत सकी।हमेशा ही यहाँ भाजपा तीसरे और चौथे नम्बर की पार्टी बनी लेकिन केशक प्रसाद ने फूलपुर से जीत का रिकार्ड बनाया। नंदी पारिवार के जीत के बाद एक बार फिर केशव के पारिवार का नाम आने से कार्यकर्त्ता भी कुछ नही बोल पा रहे है।वैसे तो कई बड़े नाम फूलपुर के लोकसभा की लाइन में है। जिसमे पूर्व कैबिनेट मंत्री नरेंद्र सिंह गौर , प्रभा शंकर पाण्डेय से लेकर विक्रम पटेल और प्रदीप श्रीवास्तव सहित तमाम नाम चर्चा में है। लेकिन केशव की रिकार्ड जीत और एक बार फिर मेयर पद पर नंदी परिवार का कब्ज़ा केशव प्रसाद की पत्नी के नाम को बल दे रहा है।

Home / Prayagraj / भाजपा ने घोषित किया फूलपुर उपचुनाव का प्रभारी, इस युवा को मिली लोकसभा जिताने की जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो