बाहुबली अतीक ने 17 साल से कब्जा रखी थी करोड़ों की जमीन, योगी सरकार ने कुछ ही देर में खाली करवा लिया

प्रयागराज के लूकरगंज में थी जमीन, 100 करोड़ रुपये से अधिक बतायी जा रही है कीमत।

प्रयागराज. जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की गई है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने पांचवीं बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर के लूकरगंज इलाके में अतीक अहमद के कब्जे से करोड़ों रुपये कीमत की नजूल की 9418 वर्ग मीटर जमीन खाली करा ली। इस जमीन पर 17 साल से अतीक का कब्जा था। जमीन की कीमत 100 करोड़ रुपये से अधिक बतायी जा रही है।

 

इलाहाबाद शहर के लूकरगंज में तीन भूखंडों पर अतीक अहमद ने काउंड्री करके कब्जा कर रखा था। 2003 से अतीक का इन जमीनों पर कब्जा था। शहर के अंदर स्थित करोड़ों की जमीनों पर अतीक के कब्जे पर अब तक उस तरह की कार्रवाई नहीं हुई थी। बताया जाता है कि दो भूखंड की लीज 1983 में ख्चात्म हो गई थी, इसके बाद इनपर अतीक ने कब्जा जमा लिया। इनपर चारों ओर से बाउंड्री वाल खड़ी कर दी गई थी।

 

अतीक के खिलाफ चल रही कार्रवाई के क्रम में प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जोनल अधिकारी सत शुक्ला और आलोक कुमार पाण्डेय व प्रवर्तन टीम भारी पुलिस फोर्स लेकर मौके पर पहुंची और भूखंड संख्या 19 व 65 नंबर और 33 ए को अतीक के कब्जे से खाली करा कर उसकी बाउंड्री वाल ढहा दी गई। जमीनों पर नजूल भूमि का बोर्ड लगा दिया गया। बताते चलें कि इसके पहले अतीक अहमद की अब तक 100 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति पर कार्रवाई हो चुकी है। अतीक और उसके रिश्तेदारों की करोड़ों की इमारतें जमींदोज की जा चुकी हैं और कई सम्पत्तियों पर कुर्की की कार्यवाही की तैयारी है।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned