scriptयूपी बजट 2022-23 के माध्यम से तरक्की का ब्लू प्रिंट प्रस्तुत किया गया- कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी | Blue print of progress through UP Budget 2022-23 - Nand Gopal Nandi | Patrika News
प्रयागराज

यूपी बजट 2022-23 के माध्यम से तरक्की का ब्लू प्रिंट प्रस्तुत किया गया- कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी

मंत्री नन्दी ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में व्याप्त अपार संभावनाओं को आकार देकर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के संकल्प की झलक इस बजट में दिखायी देती है। औद्योगिक विकास मंत्री नन्दी ने कहा कि नये उद्योगों की स्थापना और उनके विस्तार से प्रदेश के विकास को एक नई गति और पहचान मिलेगी। उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर इकोनामी वाला राज्य बनाने की दिशा में यह बजट मील का पत्थर साबित होगा।

प्रयागराजMay 27, 2022 / 12:03 am

Sumit Yadav

यूपी बजट 2022-23 के माध्यम से तरक्की का ब्लू प्रिंट प्रस्तुत किया गया- कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी

यूपी बजट 2022-23 के माध्यम से तरक्की का ब्लू प्रिंट प्रस्तुत किया गया- कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी

प्रयगाराज: उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन, एनआरआई एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री व प्रयागराज शहर दक्षिणी विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना द्वारा विधानस सभा में प्रस्तुत किए गए बजट को भारत के नए उत्तर प्रदेश का बजट बताया है। उन्होंने कहा कि जिस आशा और उम्मीद के साथ प्रदेश की 24 करोड़ जनता ने योगी सरकार को दोबारा उत्तर प्रदेश की सेवा का अवसर दिया है, यह उस उम्मीद को पूरा करने वाला बजट है।
मंत्री नन्दी ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में व्याप्त अपार संभावनाओं को आकार देकर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के संकल्प की झलक इस बजट में दिखायी देती है। औद्योगिक विकास मंत्री नन्दी ने कहा कि नये उद्योगों की स्थापना और उनके विस्तार से प्रदेश के विकास को एक नई गति और पहचान मिलेगी। उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर इकोनामी वाला राज्य बनाने की दिशा में यह बजट मील का पत्थर साबित होगा। उत्तर प्रदेश का आज इनवेस्टमेंट के हब में उभरना गौरव, आत्मविश्वास, ऊर्जा संचार और मोटिवेशन का परिचायक है। उत्तर प्रदेश को देश, दुनिया का इनवेस्टमेंट कैपिटल बनाना है।
यह भी पढ़ें

इलाहाबाद हाईकोर्ट: जगद्गुरु परमहंस आचार्य पीठाधीश्वर की ताजमहल में प्रवेश मामले की नहीं हो सकी सुनवाई, जानिए वजह

मंत्री नन्दी ने कहा कि आदरणीय मुख्यमंत्री जी के यशस्वी नेतृत्व में हमारी सरकार ने एयरपोर्ट, एक्प्रेसवे, मेट्रो जैसे बड़े प्रोजेक्ट्स के साथ ही गाँव की तरक्की का ब्लू प्रिंट इस बजट के माध्यम से प्रस्तुत किया है! कहा कि हम इस बजट का स्वागत करते हैं। खासतौर पर इण्डस्ट्री और व्यापारियों के साथ ही अंतिम गाँव और अंतिम व्यक्ति का विशेष ध्यान देने और एक सर्वस्पर्शी व सर्वसमावेशी बजट के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी का आभार प्रकट करते हैं! इस बजट की खासियत है कि इसमें हर सेक्टर के लिए कुछ न कुछ है।

Home / Prayagraj / यूपी बजट 2022-23 के माध्यम से तरक्की का ब्लू प्रिंट प्रस्तुत किया गया- कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो