scriptChallenge to the election of Handia MLA Hakim Lal | इलाहाबाद हाईकोर्ट : हंडिया विधायक हाकिम लाल के निर्वाचन को चुनौती | Patrika News

इलाहाबाद हाईकोर्ट : हंडिया विधायक हाकिम लाल के निर्वाचन को चुनौती

हंडिया विधानसभा सीट से निषाद पार्टी व भाजपा गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी और पूर्व विधायक प्रशांत सिंह ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सपा विधायक हाकिम लाल बिंद के निर्वाचन की वैधता को चुनौती दी है। याचिका में सपा विधायक पर झूठा हलफनामा दाखिल करने का आरोप लगाया गया है। कहा गया है कि उन्होंने नामांकन पत्र के साथ झूठा हलफनामा दाखिल किया है। हलफनामे में संपत्ति, बैंक लोन और बैंक डिटेल्स को लेकर सही जानकारी नहीं दी है।

इलाहाबाद

Published: April 25, 2022 08:43:00 am

प्रयागराज: हंडिया विधानसभा सीट से निषाद पार्टी व भाजपा गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी और पूर्व विधायक प्रशांत सिंह ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सपा विधायक हाकिम लाल बिंद के निर्वाचन की वैधता को चुनौती दी है। याचिका में सपा विधायक पर झूठा हलफनामा दाखिल करने का आरोप लगाया गया है। कहा गया है कि उन्होंने नामांकन पत्र के साथ झूठा हलफनामा दाखिल किया है। हलफनामे में संपत्ति, बैंक लोन और बैंक डिटेल्स को लेकर सही जानकारी नहीं दी है। और सत्यता को छिपाकर पेश किया गया है ।साथ ही बैंक के साथ मुकदमा और अन्य करोड़ों की संपत्ति को पूरी तरह छिपाया गया है। याचिका में सपा विधायक हाकिम लाल बिंद का निर्वाचन रद्द करने की मांग की गई है।
इलाहाबाद हाईकोर्ट : हंडिया विधायक हाकिम लाल के निर्वाचन को चुनौती
इलाहाबाद हाईकोर्ट : हंडिया विधायक हाकिम लाल के निर्वाचन को चुनौती
यह भी पढ़ें

Allahabad High Court: मुकद्दमों की लिस्टिंग में मनमानी की जांच का निर्देश, महानिबंधक से 15 दिन में जांच रिपोर्ट तलब

प्रयागराज: कांग्रेस प्रत्याशी अनुग्रह नारायण सिंह ने दी चुनौती

इलाहाबाद शहर उत्तरी के भाजपा विधायक हर्षवर्धन वाजपेई के चुनाव की वैधता को कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है। चुनाव याचिका वरिष्ठ अधिवक्ता शैलेन्द्र व रवीन्द्र सिंह के मार्फत दाखिल की गई। याचिका में विधायक वाजपेई पर चुनाव आयोग कोअपनी शैक्षिक योग्यता, संपत्ति, बैंक लोन,को लेकर झूठा हलफनामा दाखिल करने का आरोप लगाया गया है।
याची का कहना है कि विपक्षी ने सरकारी संपत्ति को अपनी संपत्ति बताया है और 22करोड की संपत्ति को साढ़े तीन करोड़ दिखाया है।यह भी आरोप है कि पिछले 2017के नामांकन से भिन्न जानकारी इस वर्ष दी गई है।
लोन बकाया है किन्तु बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से अदेय प्रमाणपत्र प्राप्त किया है।साथ ही एक ही साल में दो डिग्रियां हासिल की है।करप्ट प्रैक्टिस की श्रेणी में आता है। याचिका में झूठा हलफनामा दाखिल करने के कारण चुनाव रद्द करने की मांग की गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

सिर्फ पेट्रोल और डीजल ही नहीं, पांच चीजें हुईं सस्ती, केरल सरकार ने भी घटाया वैट, चेक करें आपके शहर में क्या हैं दामQuad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बात'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीपैंगोंग झील पर जारी गतिरोध के बीच रेलवे ने क्यों दिया सुपरफास्ट ट्रेनों के लिए चीनी कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट?IPL 2022 Point Table: गुजरात, राजस्थान, लखनऊ और बैंगलोर ने प्लेऑफ में बनाई जगहIPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.