scriptCM योगी आदित्यनाथ का इलाहाबाद दौराः परियोजनओं का हुआ शिलान्यास, 13 हजार किसानों को कर्जमाफी का प्रमाण पत्र | CM Yogi Adityanath Allahabad visit 13 thousand farmers will get Karzmafi Certificate News in Hindi | Patrika News
प्रयागराज

CM योगी आदित्यनाथ का इलाहाबाद दौराः परियोजनओं का हुआ शिलान्यास, 13 हजार किसानों को कर्जमाफी का प्रमाण पत्र

सीएम योगी आदित्यनाथ, किसानों को देंगे 73.35 करोड़ की कर्जमाफी तोहफा, 34 परिजयोजनों करेंगे शिलान्यास

प्रयागराजSep 06, 2017 / 01:25 pm

वाराणसी उत्तर प्रदेश

CM Yogi Adityanath Allahabad visit

CM योगी आदित्यनाथ का इलाहाबाद दौरा

इलाहाबाद. सीएम योगी आदित्यनाथ अपने इलाहाबाद दौरे पर विभिन्न परियोजाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम योगी के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम ने इलाहाबाद के 13156 किसानों को फसल ऋण मोचन योजना के तहत कर्जमाफी का प्रमाण पत्र भी देंगे। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ अपने इस दौरे पर 510 करोड़ रूपये वाली 34 परियोजनओं के शिलान्यास करने के साथ ही किसानों को 73.35 करोड़ रूपये की कर्जमाफी का तोहफा देंगे।
बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार की सुबह संगम तट स्थित परेड मैदान पर उतरे। वहां से कार्यक्रम स्थल पहुंचे। जहां पर उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम योगी के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, महिला कल्याण, परिवार कल्याण, मातृत्व एवं बाल कल्याण और पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही आदि मंत्री व नेता मौजूद रहे।
इस दौरान यूपी के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि शहर के पार्कों का बहुत जल्द व वृहद विकास होगा। इसके साथ ही आजाद पार्क और भारद्वाज पार्क पर जल्द विकास कार्य शुरू भी हो जाएगा। प्रदेश के कृषि मंत्री ने कार्यक्रम में आये किसानों को संबोधित करते हुए बताया कि सरकार ने धान की खरीद के लिए मूल्य तय किया। किसानों को आगामी धान की फसल 1550 व 1590 प्रति कुंटल की दर से खरीदे जाएंगे, जिसमें सरकार की ओर से 15 रूपये अतिरिक्त दिए जाएंगे।
वहीं, प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने बताया कि शहर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आज 50 करोड़ रूपये की परियोजना का शुभारम्भ हुआ है। साथ ही उन्होंने बताया कि संगम क्षेत्र के 30 किलोमीटर के दायरे में सभी धार्मिक और पर्यटन स्थलों का विकास होगा।
यह भी पढ़ें- सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में लगाई गईं 250 रोडवेज बसें, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

इन योजनाओं का होगा शिलान्यास

संगम तट पर होने वाले इस कार्यक्रम में कई परियोजनाओं का अनावरण भी होगा। जिसमें एमएनएनआईटी के पास गोविंदपुर मार्ग पर अंडरपास का निर्माण, बख्शी बांध उपकेंद्र से दारागंज तक इंटरलाॅकिंग लाइन का निर्माण, एयरपोर्ट के पास बेगम बाजार से भगवतपुर मार्ग तक रेलवे ओवर ब्रिज, तेलियरगंज विद्युत उपकेंद्र से मिन्टो पार्क उपकेंद्र तक आठ किलामीटर भूमिगत लाइन का निर्माण, हाईकोर्ट के पानी टंकी से लूकरगंज तक आरओबी, रामबाग रेलवे स्टेशन के पास से लाउदर रोड पर रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोटवा में 30 अतिरिक्त बेड के वार्ड का निर्माण, प्राथमिक स्वास्थ्य कंेद्र सहसो में 10 बेड कि वार्ड का निर्माण, अरैल प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मंे माइनर आॅपरेशन थिएटर का निर्माण, नगर पंचायत झूंसी में सुलभ शौचालयों के निर्माण, पुलिस लाइन में अराजपत्रित अधिकारियों के लिए हाॅस्टल का निर्माण, माघ मेला कार्यालय में नए कक्ष का निर्माण, बक्शी बांध मार्ग का चैड़ीकरण सहित 24 स्थायी निर्माण कार्यों की नींव रखी जाएगी।
आठ तहसील के 13156 किसानों का होगा कर्ज माफ

सीएम योगी आदित्यनाथ मंच से जिले के आठ तहसीलों के 13 हजार 156 पात्र किसानों का कर्जमाफ करेंगे। साथ ही इन किसानों को कर्जमाफी का प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा। इसमें सदर के 192 किसान, बारा के 1556, हंडिया के 2586, करछना के 852, कोरांव के 1621, मेजा के 1372, फूलपुर के 2126, सोरांव के 2851 पात्र किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।
by Prasoon Pandey

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो