scriptसीएम योगी की फिसली जुबान, केंद्रीय मंत्री उमा भारती को कह दिया… | Cm Yogi Adityanath told Srimati Union Minister Uma Bharti News In Hindi | Patrika News
प्रयागराज

सीएम योगी की फिसली जुबान, केंद्रीय मंत्री उमा भारती को कह दिया…

केंद्रीय मंत्री के जवाब पर गूंज उठे ऑडिटोरियम में ठहाके

प्रयागराजAug 13, 2017 / 07:18 am

arun ranjan

Cm Yogi Adityanath

सीएम योगी आदित्यनाथ

इलाहाबाद. इलाहाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अपने उद्बोधन को समाप्त करते समय सीएम योगी आदित्य नाथ की जुबान फीसल गई। उन्होंने केंद्रीय मंत्री उमा भारती को केंद्रीय मंत्री सुश्री उमा भारती कहने के बजाय श्रीमति उमा भारती कह दिया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने मंच के दूसरे छोर पर माइक पकड़ कर जो जवाब दिया लोग ठहाके लगाने लगे। कहा कि सीएम योगी जी अभी जो मेरे नाम के पहले श्रीमती शब्द लगाया। उसके लिए पछतावा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि जिस प्रकार से पुरूष अपने नाम के आगे श्री लगाते हैं। पहले इसी तरह महिलाएं भी श्रीमती लगा कर खुद का सम्मान करती थी। ये तो खुशी की बात है। वैसे भी श्रीमती लगा देने से मैं विवाहित थोड़ी हो जाउंगी।
दरअसल, इलाहाबाद के नैनी में एक निजी संस्थान में स्वच्छ भारत अभियान के तहत गंगा ग्राम कार्यक्रम का कार्यक्रम था। कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्य नाथ के पहले केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने गंगा ग्राम के बारे में संबोधित किया। संबोधन के पूर्व उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ मेरे भाई हैं और जब भाई सीएम बन जाता है तो खुशी दोगुनी हो जाती है। ऐसे में मेरी अपेक्षा बढ़ जाती है कि उनके नेतृत्व में प्रदेश की गंगा को तेजी से प्रदूषण मुक्त बनाने में मदद मिलेगी। कानपुर से जो निराशा अभी तक मिलती आ रही है। उस पर ठोस कदम उठाया जाएगा। वहीं सीएम योगी आदित्य नाथ ने जब संबंधन शुरू किया तो उन्होंने भी मंत्री उमा भारती को पूरा भरोसा दिलाया कि गंगा को स्वच्छ बनाने का सपना जरूर पूरा होगा। साथ ही कानपुर में फैल रही गंदगी से सख्ती से निपटा जाएगा। सीएम योगी जब अपने उद्बोधन समाप्त करने जा रहे थे तो उनकी जुबान फिसल गई। उन्होंने गलती से केंद्रीय मंत्री उमा भारती को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए केंद्रीय मंत्री श्रीमती उमा भारती जी कह दिया। हालांकि उन्होंने तत्काल सुधार करते हुए सुश्री उमा भारती सहित अन्य गणमान्य का धन्यवाद कहते हुए बात समाप्त की। उन्होंने मंच छोड़ा भी नहीं था कि मंच के दूसरे छोर पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने मंच पर माइक पकड़ कहा सीएम योगी जी गंगा प्रदूषण के संबंध में मैने जो बात कही है। उस पर ध्यान देंगे। साथ ही उन्होंने अभी जो मेरे नाम के पहले श्रीमती शब्द लगाया। उसके लिए पछतावा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि जिस प्रकार से पुरूष अपने नाम के आगे श्री लगाते हैं। पहले इसी तरह महिलाएं भी श्रीमती लगा कर खुद का सम्मान करती थी। ये तो खुशी की बात है। वैसे भी श्रीमती लगा देने से मैं विवाहित थोडी हो जाउंगी। जिसे सुन कर ऑडिटोरियम में मौजूद लोग जमकर ठहाके लगाने लगे और सीएम योगी आदित्य नाथ भी अपनी मुस्कान को रोक ना सके।
डिप्टी सीएम से हुई ये गलती
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने गंगा ग्राम कार्यक्रम के दौरान जो गलती की। उसे सुन कर ना केवल मंच पर बैठे सीएम योगी आदित्य नाथ योगी बल्कि अन्य मंत्री और आॅडिटोरियम में बैठे लोग भी स्तब्ध रह गए। दरअसल जब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या संबोधित करने पहुंच। उस दौरान उन्होंने संबोधन प्रारंभ करने से पूर्व मंच पर सीएम योगी आदित्य नाथ योगी, केंद्रीय मंत्री उमा भारती, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सांसद विनोद सोनकर से लेकर मेजा विधायक नीलम करवरिया से लेकर मंच पर बैठे सभी विधायकों और अतिथियों का नाम तक ले डाला। लेकिन मंच पर सीएम योगी के साथ कतार में सांसद विनोद सोनकर के बगल में बैठे इलाहाबाद सांसद श्यामा चरण का नाम ही नहीं लिया और कहा कि नाम काफी ज्यादा हैं। इसलिए सबका नाम ले माना मुश्किल है। इसके बाद श्यामा चरण का चेहरा उड़ गया। वहीं लोग भी उनके नाम को सुनने के आतुर दिखे, लेकिन मंत्री से लेकर विधायक व कार्यकर्ता तक का नाम संबोधित होने के बाद भी जब सांसद श्यामा चरण का नाम नहीं उन्होंने नहीं बोला तो आॅडिटोरियम में बैठे सांसद श्यामा चरण गुप्त के समर्थक चिल्ला उठे। समर्थक अपनी सीट से खड़े होकर कहा आप ने अपने शहर के सांसद श्यामा चरण का नाम नहीं लिया है। जिसके बाद उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए संासद श्यामा चरण गुप्त जी का नाम लिया।
गंगा ग्रामों का होगा सुंदरीकरण
केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि गंगा किनारे बसे गांवो में शौचालय बना कर गंगा को प्रदूषित होने से बचा जाएगा। ऐसे गांव ओडीएम घोषित होंगे। ओडीएम के लिए ही मैने केंद्रीय मंत्री नरंेद्र सिंह तोमर जी से 1750 करोड़ रूपये का प्राॅविजन किया था। इसमें से 578 करोड़ रूपए से ओडीएफ का कार्य पूरा हो चुका है। अब भी 874 करोड़ रूपये बचे हैं। जिसे मैं वापस नहीं करूंगी बल्कि गंगा ग्राम प्लस के तहत उस गांव को सुंदर बनाने, वहां के घाटों पर चेंजिंग रूम, गांव में बगीचे, पेड़ सहित अन्य सुविधाओं से युक्त करने के काम में पैसे खर्च करूंगी।

Home / Prayagraj / सीएम योगी की फिसली जुबान, केंद्रीय मंत्री उमा भारती को कह दिया…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो