scriptआईइआरटी के मेस में खाने से निकला कॉकरोच,छात्रों ने किया हंगाम ,जाँच के आदेश | Cockroach found in IERT Ayodhya hostel mess food | Patrika News
प्रयागराज

आईइआरटी के मेस में खाने से निकला कॉकरोच,छात्रों ने किया हंगाम ,जाँच के आदेश

छात्रों ने लगाया आरोप कहा दो दिनों से मिल रहे खाने में कीड़ें

प्रयागराजSep 07, 2019 / 03:35 pm

प्रसून पांडे

Cockroach found in IERT Ayodhya hostel mess food

आईइआरटी की मेस में खाने में निकला कॉकरोच,छात्रों ने किया हंगाम ,जाँच के आदेश

प्रयागराज। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल टेक्नॉलाजी (आईईआरटी) के छात्रावास में के मेस में भोजन के दौरान थाली में कॉकरोच मिलने से हंगामा खड़ा हो गया है। छात्रों द्वारा शिकायत करने पर जिम्मेदार अधिकारियों ने लापरवाह कर्मचारियों की जवाबदेही तय करने के बजाए छात्रों पर ही दबाव बनाकर मामले को निपटाने में लग गए। काकरोच मिलने की घटना को एक सामान्य घटना की तरह टाल दिया गया। लेकिन लगातार दुसरे दिन भी खाने में कीड़े के मिलने पर छात्रों ने बवाल कर दिया ।

इसे भी पढ़ें –कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न में कमेटी गठन पर राज्य सरकार से हाइकोर्ट ने मांगा जबाब

दरअसल प्रयागराज में स्थित आईआरटी के अयोध्या छात्रावास में खाने में काकरोच मिलने से छात्रों ने अपनी नाराजगी जाहिर की। छात्रों ने बताया कि दो दिन से भोजन के दौरान कीड़े निकल रहे हैं। छात्रों ने जब इसकी शिकायत हॉस्टल के वार्डन आर के यादव से कि इस पर वार्डन ने यह कहकर मामले को टाल दिया कि बाहर से कीड़े आ गए होंगे। लेकिन दूसरे दिन फिर एक बार छात्रों के थाली में कॉकरोच मिला जिसके बाद छात्रों ने हंगामा खड़ा कर दिया। जिस पर एक बार फिर वार्डन ने बच्चों को समझाने की कोशिश की लेकिन इस बार छात्रों ने बवाल किया। छात्रों ने आरोप लगाया है कि प्रशासन अपनी गलती स्वीकार करने के बजाए छात्रों पर ही दबाव बनाकर उन पर फटकार लगाई। और सफाई देते हुए कहा छात्रावास गंगा के किनारे हैं आस.पास जंगल है जिसके चलते कीड़े मकोड़े बाहर से आ जाते हैं।

इसे भी पढ़ें –मुख्यमंत्री के साथ दिख रहा अभिषेक सिंह माइकल गिरफ्तार ,रंगदारी मांगने का आरोप

आईआईटी प्रयागराज के निदेशक डॉ विमल मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि भोजन के दौरान कीड़े मिलने की शिकायत मिली है जिसकी जांच कराई जाएगी हॉस्टल के वार्डन से इस बारे में पूछताछ की जाएगी और छात्रों से भी इसकी हकीकत जान कर कार्यवाही की जाएगी। वही छात्रावास में रहने वाले छात्रों ने मेस संचालक बदलने के साथ ही वार्डन के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है।

Home / Prayagraj / आईइआरटी के मेस में खाने से निकला कॉकरोच,छात्रों ने किया हंगाम ,जाँच के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो