scriptकांग्रेस उम्मीदवार पंकज निरंजन पर है फ्लैट कब्जा करने का मुकदमा, एफिडेविट में दी जानकारी | congress candidate Pankaj Niranjan filled nomination from phulpur seat | Patrika News
प्रयागराज

कांग्रेस उम्मीदवार पंकज निरंजन पर है फ्लैट कब्जा करने का मुकदमा, एफिडेविट में दी जानकारी

फूलपुर सीट से उम्मीदवार पंकज निरंजन ने किया नामांकन

प्रयागराजApr 21, 2019 / 10:00 am

sarveshwari Mishra

Pankaj Niranjan

Pankaj Niranjan

प्रयागराज. जिले की दोनों लोकसभा सीटों पर नामांकन के तीसरे दिन 11 उम्मीदवारों ने अपने पर्चे दाखिल किये। तीसरे दिन फूलपुर सीट पर पांच और इलाहाबाद सीट पर छह प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। हालांकि नामांकन के तीसरे दिन भी तमाम उम्मीदवारों ने पर्चे खरीदे। दोनों सीटों पर अब तक 90 से ज़्यादा नामांकन पत्र लिए जा चुके हैं।

शनिवार को नामांकन करने वालों में फूलपुर सीट से कांग्रेस और अपना दल कृष्णा पटेल गुट के साझा उम्मीद्वार पंकज निरंजन और इलाहाबाद संसदीय सीट से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी और किन्नर अखाड़े की उत्तर भारत की महामंडलेश्वर भवानी नाथ बाल्मीकि प्रमुख उम्मीद्वार रहे। जबकि कई निर्दलीय व छोटी पार्टियों के भी प्रत्याशियों ने फूलपुर और इलाहाबाद सीट के लिए पर्चा भरा।
पंकज निरंजन पर फ्लैट कब्जाने का है मुकदमा
कृष्णा पटेल गुट के साझा उम्मीद्वार पंकज निरंजन ने 20 अप्रैल को नामांकन किया। साथ ही फूलपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार पंकज निरंजन ने अपनी जीत का दावा भी किया है। नामांकन पत्र के साथ दिए गए शपथ पत्र में जबलपुर यूनिवर्सिटी से स्नातक पंकज ने खुद पर लखनऊ के गोमती नगर में फ्लैट कब्जा करने और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज होने की बात कही है। हालांकि इस मामले में हाई कोर्ट ने विवेचना तक गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी है। वहीं भवानी सिंह ने अपने शपथ पत्र में खुद के अनपढ़ होने की जानकारी दी है।
Pankaj Niranjan
21 अप्रैल को नहीं होगा नामांकन, बीजेपी प्रत्याशी 22 को कर सकते हैं नामांकन
21 अप्रैल को रविवार के अवकाश के चलते नामांकन नहीं होगा। जबकि नामांकन के लिए बचे आखिरी दो दिनों 22 व 23 अप्रैल को प्रत्याशियों के नामांकन के लिए गहमा गहमी रहने की पूरी उम्मीद है। भाजपा नेताओं के मुताबिक फूलपुर और इलाहाबाद सीटों के बीजेपी प्रत्याशी बाइस अप्रैल को साझा तौर पर जुलूस निकालकर नामांकन करेंगे। तो वहीं समाजवादी पार्टी ने भी शनिवार को दोनों ही सीटों पर प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतार दिए हैं। अब केवल इलाहाबाद सीट पर कांग्रेस ने ही उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है। हालांकि नामांकन में अब सिर्फ दो कार्य दिवस ही बचे हैं। नामांकन के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। शनिवार को फूलपुर सीट से 14 और इलाहाबाद सीट से आठ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र लिया।
BY- Prasoon Pandey

Home / Prayagraj / कांग्रेस उम्मीदवार पंकज निरंजन पर है फ्लैट कब्जा करने का मुकदमा, एफिडेविट में दी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो