scriptमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर संतो ने की बड़ी मांग , दूसरे धर्मों के नाम पर जताई नाराजगी | Demand make CM Yogi Adityanath member of Ram mandirTrust | Patrika News
प्रयागराज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर संतो ने की बड़ी मांग , दूसरे धर्मों के नाम पर जताई नाराजगी

-कहा की आगे फिर होगी लड़ाई
-गोरक्षपीठ की रही बड़ी भूमिका

प्रयागराजNov 12, 2019 / 01:34 pm

प्रसून पांडे

Demand make CM Yogi Adityanath member of Ram mandirTrust

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर संतो ने की बड़ी मांग , दूसरे धर्मों के नाम पर जताई नाराजगी

प्रयागराज | राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सरकार की ओर से गठित होने वाले ट्रस्ट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शामिल करने की मांग प्रयागराज से उठी है । संतों की सबसे बड़ी सनातन संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने गोरक्ष पीठ के पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ को ट्रस्ट में शामिल करने की मांग की है । उन्होंने कहा है कि राम मंदिर आंदोलन में गोरक्षनाथ पीठ के महंत और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुरु ब्रह्मलीन अवैद्यनाथ महाराज का बड़ा योगदान रहा है। राम मंदिर के आंदोलन में वह अगुवा नेतृत्वकर्ता रहे ।

इसे भी पढ़े- बीएसएनल के इन 200 से अधिक कर्मचारियों की दिसंबर से नौकरी ख़त्म, किये जा रहें है रिटायर्ड
महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सीएम होने के नाते नहीं बल्कि गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर की हैसियत से उन्हें राम मंदिर कष्ट में शामिल किया जाना चाहिए और उन्होंने काम इसकी मांग करते हैं कि उन्हें ट्रस्ट में शामिल किया जाए। महंत नरेंद्र गिरी ने राम मंदिर ट्रस्ट में सनातन धर्म के अलावा किसी दूसरे धर्मावलंबी को सदस्य बनाए जाने पर कड़ा एतराज जताया है । उन्होंने कहा है कि सैकड़ों वर्षो के लंबे संघर्ष के बाद अयोध्या राम मंदिर का विवाद सुप्रीम कोर्ट से समाप्त हुआ है उन्होंने कहा है कि इस ट्रस्ट में मुस्लिम में किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति को शामिल करना कतई उचित नहीं है ।इससे भविष्य में फिर से विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है।

महंत नरेंद्र गिरी ने कहां है कि चारों पीठों के शंकराचार्य चारों रामानंदाचार्य के साथ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पदेन अध्यक्ष और महामंत्री को इस ट्रस्ट में शामिल किया जाए । इसके साथ ही राम मंदिर आंदोलन से जुड़े दूसरे साधु संतों को भी ट्रस्ट में जुड़ने की बात कही है । महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि इस ट्रस्ट में किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति को जोड़ना गलत होगा । अखाड़ा परिषद ऐसे कदम का पुरजोर विरोध करेगा।

Home / Prayagraj / मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर संतो ने की बड़ी मांग , दूसरे धर्मों के नाम पर जताई नाराजगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो