scriptफूलपुर उपचुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मियां ,भाजपा को जीत दिलाने मैदान में उतरे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद बनायी यह रणनीत… | Deputy cm keshav prasad strategy in phoolpur constituency | Patrika News
प्रयागराज

फूलपुर उपचुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मियां ,भाजपा को जीत दिलाने मैदान में उतरे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद बनायी यह रणनीत…

फूलपुर उपचुनाव में विपक्ष के एकजुट होने की संभावनाओं पर भाजपा बना रही यह रणनीत ,कार्यकर्ताओं को मिला गुरुमंत्र

प्रयागराजJan 08, 2018 / 03:31 pm

प्रसून पांडे

Deputy cm keshav prasad strategy

फूलपुर उपचुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मियां

इलाहाबाद,फूलपुर उपचुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारियों के साथ राजनीतिक दलों में प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की सरगर्मी बढ़ गई है।चुनाव नजदीक आते ही इस बात की चर्चा जोर पकड़ने लगी है, की प्रत्याशी कौन होगा। भले ही भाजपा के बाद सपा ने अपने प्रभारी घोषित कर दिए हो लेकिन सूत्रों की मानी जाय तो विपक्ष एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने का मंसूबा बना रहा है। सपा से एक प्रत्याशी की चर्चा रही, जिस पर कांग्रेस के एक दिग्गज नेता ने इंकार कर दिया। इसीलिए माना जा रहा है कि यदि विपक्ष का तालमेल बैठ गया तो टक्कर भाजपा एवं विपक्ष के किसी एक प्रत्याशी की होगी। वैसे भी विपक्ष जान रहा है। यूपी विधानसभा के बाद से लेकर गुजरात तक के चुनाव का असर फूलपुर की सीट पर होगा। सभी विपक्ष के लोग यह बात जानते है कि ऐसी परिस्थितियों में अलग-अलग होकर भाजपा को हराना टेढ़ी खीर होगी। इधर भाजपा के प्रत्याशी की चर्चा की जाय तो कुछ लोगों का कहना है कि उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के परिवार के किसी सदस्य को टिकट मिलेगा। वहीं कुछ का कहना है कि भाजपा का कोई दमदार प्रत्याशी होगा, जो देश की राजनीति में चर्चित होगा।

तीन दिवसीय दौरे पर डिप्टी सीएम
अपने तीन दिवसीय दौरे पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अपने शहर इलाहाबाद में है।फूलपुर उपचुनाव को देखते हुए केशव की सक्रियता जिले में बढ़ गई है।उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ अलग अलग बैठके की जो अलग स्थान पर जारी है।डिप्टी सीएम ने बैठक में कार्यकर्ताओं की नाराजगी और समस्याए सुनने के बाद कहा की अधिकारी कार्यकर्ताओं की बाते सुने, और जनता के काम को करें।कार्यकर्ता संगठन की ताकत है।ज्यादातर समय हवाई दौरे पर आने वाले और बैठको में व्यस्त रहने वाले डिप्टी सीएम इस बार के दौरे पर कार्यकर्ताओं को पूरा समय दे रहे है।अपने पहले दिन के आगमन पर डिप्टी सीएम माघ मेला पंहुचें और विहिप कैम्प में घंटो कार्यकर्ताओं के साथ समय व्यतीत किया।बता दें केशव विहिप से भाजपा में गए है।विहिप के के कैम्प में जाकर एक बार फिर चुनाव से पहले हिंदुत्व के एजेंडे को धार देना शुरू कर दिया है। डिप्टी सीएम बैठको में कार्यकर्ताओं को उन योजानोओं के बारे में बता रहे है। जो गरीब जनमानस किसान युवाओं के हित में लाई गई है। उन योजनाओं का पूरा लाभ अंतिम व्यक्तियों तक पहुंचे। इसके लिए कार्यकर्ता अधिकारियों के संपर्क में रहकर लाभ दिलवाएं।

उपचुनाव के लिए सजने लगा मैदान
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सरकार की योजनाओं की विस्तार से जानकारी देते हुए अपनी और केंद्र सरकार का खूब जमकर बखान किया। और कार्यकताओं से आवाहन किया की ज्यादा से ज्यादा जनता के बीच जाए, और सरकार के कामो को उनको बताएं। उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर भी हमला बोला कटाक्ष करते हुए कहा कि अब तक की सरकारें प्रदेश के विकास के पैसे से अपने घर के कैश बॉक्स भरती रही है। और प्रदेश का विकास पीछे होता गया।उन सरकारों में गुंडे भूमाफिया मलाई खाते थे। और जनता अधिकारियों के यहां धक्के खाती रही। पर अब ऐसा नहीं है परिवर्तन स्पष्ट रुप से समाज में दिखने लगा है।उपचुनाव की कमान प्रभारी के तौर पर भले ही भूपेश चौबे के हाथ में हो लेकिन मैदान में विसात केशव की बिछा रहे है ।

संघठन पदाधिकारियों संग बैठक
डिप्टी सीएम ने फूलपुर उपचुनाव को देखते हुए संगठन के पदाधिकारियों से भी चर्चा कर सभी मंडल अध्यक्षों से बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं की जानकारी ली। बैठक में विधायक विक्रमाजीत मौर्य, पूर्व विधायक गुरु प्रसाद मौर्या, पूर्व विधायक दीपक पटेल, रणजीत सिंह, निर्मला पासवान, शशि वाष्णेय , डा.प्रेमलता श्रीवास्तव, अशोक चैधरी, संजय गुप्ता, आशीष गुप्ता, राजू पाठक, शिवेंद्र मिश्र, दिलीप श्रीवास्तव, रवि केसरवानी, श्याम चंद, कुंज बिहारी मिश्रा, गिरि बाबा, पवन श्रीवास्तव, राकेश कुशवाहा, विशाल अग्रवाल, राघवेंद्र कुशवाहा, मनोज पांडे, प्रदीप पांडे सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता, गंगापार अध्यक्ष अमरनाथ तिवारी, जमुनापार अध्यक्ष शिवदत्त पटेल, अमरनाथ यादव सहित सभी से उनके क्षेत्र की समस्याओं से अवगत हुए। और प्रार्थना पत्र लेकर संबंधित अधिकारी को दिशा निर्देशित करते हुए अविलंब कार्य करने का निर्देश दिया।

Home / Prayagraj / फूलपुर उपचुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मियां ,भाजपा को जीत दिलाने मैदान में उतरे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद बनायी यह रणनीत…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो